DUSIB बैठक में केजरीवाल सरकार ने दी 452 करोड़ के बजट को मंजूरी, बेघरों को अब मिलेगी ये सुविधा

punjabkesari.in Saturday, Sep 26, 2020 - 08:14 AM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड के करीब 200 रैन बसेरों में रहने वाले बेघर लोगों को लंच और डिनर के साथ अब ब्रेकफास्ट भी मुहैया कराया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई डूसिब बोर्ड बैठक में इसे मंजूरी दी गई।

साथ ही डूसिब के लिए 452 करोड़ रुपए के बजट को भी मंजूरी दी गई। नाश्ता, दोपहर और शाम के भोजन पर सालाना करीब 15 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। बता दें कि रैन बसेरों में 22 मार्च से लंच और डिनर उपलब्ध कराया जा रहा है। अब इसे आगामी सर्दियों के अंत तक उपलब्ध किया जाएगा और ब्रेकफास्ट भी मुहैया कराया जाएगा। अभी रैन बसेरों में करीब 5000 लोग रह रहे हैं, लेकिन सर्दियों में इनकी संख्या 12000 तक पहुंच जाती है।


डूसिब बोर्ड बैठक में इंडिया गेट के प्रिंसेस पार्क स्थित बैरक में रहने वाले 203 परिवारों को करोल बाग में फ्लैट दिए जाने का निर्णय हुआ है। अभी इन लोगों को द्वारका के डूसिब फ्लैट में शिफ्ट किया जाएगा। इसके बाद दिल्ली सरकार की इन सीटू स्कीम के तहत उन्हें करोलबाग के देव नगर में प्रस्तावित 14 मंजिला बिल्डिंग में फ्लैट दिया जाएगा।


बता दें कि प्रिंसेस पार्क में रक्षा मंत्रालय की तरफ से नेशनल वॉर म्यूजियम एंड मेमोरियल का निर्माण किया जाएगा। यहां के लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए मंत्रालय की तरफ से डूसिब को करीब 17 करोड़ रुपये का भुगतान भी कर दिया गया है। इसके अलावा करोल बाग में झुग्गी बस्तियों में रहने वाले 350 परिवारों को भी करोलबाग में बनने वाले फ्लैट में शिफ्ट किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kamini Bisht

Recommended News

Related News