Coronavirus: CWG में दिल्ली सरकार का कोविड केयर सेंटर शुरू, सिसोदिया ने किया दौरा

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 08:51 AM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में दिल्ली सरकार की तरफ से बनाए गए 500 बेड के कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री के निर्देश पर डीडीए में पूर्वी जिला ने इस कोविड केयर सेंटर को केवल 6 दिनों में बना कर तैयार किया है। इस सेंटर में कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल जैसी ही सभी सुविधाएं मौजूद है।
 

बुधवार से इस कोविड केयर सेंटर में मरीजों को इलाज के लिए भेजना शुरू कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसे एलएनजेपी अस्पताल से अटैच किया गया है। इस तरह एलएनजेपी में पहले 2000 बेड की सुविधा थी। उसके बाद 100 बेड की व्यवस्था में शहनाई बैंक्वेट हॉल में की गई थी।और अब यहां 500 बेड और बढ़ा दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कह सकते हैं कि एलएनजेपी अस्पताल के पास अब 2600 की सुविधा हो गई है


वहीं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स स्टेडियम में बने कोविड केयर सेंटर का दौरा कर सुविधाओं का जायजा लिया। उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि इसमें डॉक्टर्स फॉर यू की ओर से 80 डॉक्टर और 150 नर्स तैनात किए गए हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कॉमनवेल्थ गेम्स स्टेडियम में सामान्य बेड के साथ ही ऑक्सीजन सहित सभी सुविधाओं से युक्त बेड भी तैयार किए गए हैं।


उन्होंने कहा कि कोशिश यही पर मरीजों को ठीक करने की रहेगी। यदि किसी को ज्यादा दिक्कत होगी तो उसे यहां से एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। दिल्ली में कोरोना के मामले में आई गिरावट पर कहा कि पिछले दिनों दिल्ली में स्थिरता दिखाई दे रही है। हम चाहेंगे कि स्थिरता बनी रहे और धीरे-धीरे इसका ग्राफ और नीचे आ जाए। इसके बावजूद हम किसी भी भ्रम में नहीं है कि कोरोना खत्म हो गया है और ना तो हम मान रहे हैं कि कोरोना आगे नहीं बढ़ेगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News