Coronavirus: दिल्ली में 15 दिन के अंदर बढ़ सकते हैं संक्रमण के 30 हजार केस- सत्येंद्र जैन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2020 - 11:52 AM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वहीं सरकार की मानें तो 31 जुलाई तक दिल्ली में कोरोना के मामलें करीब 5.5 लाख होंगे। दिल्ली के स्वास्थ्यमंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि यदि एक व्यक्ति संक्रमित हो जाता है, तो उसे ठीक होने में लगभग 2 सप्ताह लगते हैं और इस अवधि के दौरान वे लगभग 2-10 अन्य लोगों  को संक्रमित करते हैं। वर्तमान स्थिति को देखते हुए, यह उम्मीद है कि अगले 12-15 दिनों में लगभग 30,000 और मामले सामने आएंगे। 


दिल्ली सरकार ने आज बुधवार एक दिन देरी से मंगलवार का हेल्थ बुलेटिन जारी किया। इसके अनुसार दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 1366 मामले सामने आए। इसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या 31,309 पहुंच चुकी है। वहीं एक दिन में मरने वालों की संख्या 07 बताई गई है। दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 905 दिखाई गई है।
 

वहीं दिल्ली में अब कम्युनिटी स्प्रेड की शुरुआत को लेकर चर्चा होने लगी है। देश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल AIIMS के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड की आशंका जताई है। न्होंने कहा कि दिल्ली में 12-13 दिन में केस डबल हो रहे हैं, ऐसे में यहां कम्युनिटी स्प्रेड की आशंका है। 


दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी कह चुके हैं कि दिल्ली के हाताल कम्युनिटी स्प्रेड की ओर इशारा कर रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को कहा कि दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेडी की शुरुआत हो चुकी है। लेकिन हम इस बात को तभी कह सकते हैं जब केंद्र सरकार इस बात का ऐलान करे। 
 

वहीं दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर मंगलवार को हुई राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक के बाद डिप्टी सीएम सिसोदिया ने बताया कि बैठक में मौजूद केंद्र के अधिकारियों ने कहा है कि दिल्ली में इस समय कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड नहीं शुरू हुआ है। इसलिए इस पर चर्चा की जरूरत नहीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News