दिल्ली में फिर से रफ्तार पकड़ेंगी बसें, खुलेगा ट्रांसपोर्टेशन : अरविंद केजरीवाल

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 07:38 PM (IST)

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए आज कहा है कि राजधानी में फिर से बस सेवा बहाल होगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल एक बस में 20 यात्री को ही चढ़ने की इजाजत दी जाएगी। सीएम आज इस बात का खुलासा किया है कि कि लॉकडाउन 4 में राजधानीवासियों को कौन-सा छूट का लाभ मिलेगा। दिल्ली में निजी कंपनियों को खोलने की इजाजत दी गई है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया है कि लॉकडाउन 4 के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य होगा। उन्होंने दिल्लीवासियों के तपस्या को भी सराहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग अभी खत्म नहीं हुआ है। 
केंद्र सरकार के गाइडलाइंस का होगा पालन 
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि केंद्र सरकार के द्वारा जारी किये गए गाइडलाइंस में दिल्ली की जनता के सुझाव के अनुरुप ही छूट दी गई है। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में अभी-भी मेट्रो सेवा बहाल नहीं की जाएगी। इसको लेकर केंद्र सरकार ने पहले ही गाइडलाइंस जारी कर दिया है। उन्होंने कहा कि सिनेमा हाल,स्कूल-कॉलेज फिलहाल बंद ही रहेंगे।
कोरोना के साथ जीना सीखना होगा
उन्होंने कहा कि टैक्सी कैब में 2 यात्री को ही लेकर चलाने की इजाजत दी जाएगी। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया है कि कोरोना के साथ जीने की आदत हम सबको डालनी होगी। उन्होंने कहा कि जब तक वैक्सीन हीं  जाती है तब तक हम सबको खुद का ख्याल रखना पड़ेगा।मालूम हो कि दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे है। राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10,000 को पार कर गई है। जबकि 160 लोगों की जान चली गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News