Delhi: स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में 10 अगस्त से शुरू हो रही है एडमिशन की प्रक्रिया

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 08:34 AM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। दिल्ली सरकार के उत्कृष्ट 5 स्कूल ऑफ एक्सीलेंस विद्यालयों में केजी से लेकर तीसरी कक्षा तक के दाखिले के लिए निदेशालय द्वारा 6 अगस्त को चुने गए बच्चों व प्रतीक्षा सूची का ड्रॉ घोषित किया जाएगा। जिसके बाद आठ अगस्त तक सभी स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में सूचना पट पर विभिन्न श्रेणियों में चुने गए बच्चों व प्रतीक्षा सूची के बच्चों की सूची चस्पा कर दी जाएगी।
 

इसके बाद 10 अगस्त से दाखिला प्रक्रिया शुरू हो जाएगी जो कि 20 अगस्त तक जारी रहेगी। निदेशालय के एक अधिकारी ने बताया कि स्कूल ऑफ एक्सीलेंस की रिक्त सीटों के लिए 26 फरवरी को जारी सर्कुलर के मुताबिक प्राप्त हुए आवेदनों के आधार पर कंप्यूटराइज्ड रो आयोजित किया जाएगा।


जिसका लिंक निदेशालय की वेबसाइट के होम पेज पर सरकारी स्कूल एडमिशन के अंदर दिखेगा। अगस्त तक केजी से तीसरी कक्षा के दाखिले लिए जाएंगे। 20 अगस्त के बाद खाली बची सीटों को प्रतीक्षा सूची से भरा जाएगा। प्रतीक्षा सूची के लिए 3 दिन दिए जाएंगे, जिसमें दाखिला प्रक्रिया स्कूलों को पूर्ण करनी होगी।


इस दाखिला प्रक्रिया को कोरोना निर्देशों के तहत पूर्ण करने के सभी प्रमुख को निर्देश दिए गए हैं। स्कूल द्वारा चुने गए अभिभावकों को अलग-अलग स्लॉट्स में बुलाना होगा ताकि सामाजिक दूरी का उचित तरीके से पालन किया जा सके। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में अब धीमी गति से इजाफा हो रहा है। यहां शुक्रवार को 24 घंटों में कोरोना के 1195 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 27 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 1 लाख 35 हजार 598 हो गए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News