Zomato-Swiggy की खास दोस्ती वाला वीडियो वायरल, देखकर आ जाएगी चेहरे पर मुस्कान

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 04:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जोमैटो और स्विगी (zomato and swiggy) भारत में प्रमुख फूड डिलिवरी ऐप हैं। एक ही क्षेत्र की अलग-अलग कंपनी होने की वजह से जाहिर है कि प्रतिस्पर्धा (Competition) भी दोनों के बीच बनी रहती है। ज्यादा अच्छे ऑफर्स और सर्विस के जरिए दोनों की कोशिश ज्यादा से ज्यादा ग्राहक बनाने की है। हालांकि इन सबके बीच एक अनूठा और मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में जबर्दस्त गर्मी के बीच दिल्ली की सड़कों पर स्विगी और जोमैटो के लिए डिलीवरी करने वाले दो कर्मचारी एक-दूसरे के साथ आगे बढ़ते नजर आ रहे हैं। वीडियो में दिखता है कि स्विगी के लिए काम कर रहा कर्मचारी बाइक पर सवार है जबकि जोमैटो वाला शख्स साइकिल पर है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sannah Arora (@sannaharora)

दिलचस्प ये कि बाइक पर बैठा शख्स साइकिल पर बैठे डिलीवरी ब्वॉय का हाथ पकड़ उसे आगे चलने में मदद कर रहा है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, 'दिल्ली के इस गर्मी में देखी गई सच्ची दोस्ती।' एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट किया, 'हालांकि यह प्यारा है, पर मैं अक्सर ये भी देखता हूं कि जोमैटो के ऑर्डर को स्विगी के बैग से निकाला जाता है या इसके उलट भी।' बता दें कि कोरोना वायरस के बाद से फूड डिलीवरी कंपनियों पर बेहतर मुनाफा का दबाव काफी तेज हो गया है। इसका असर डिलीवरी एजेंट पर भी पड़ता है और कंपनियों ने दूसरे प्रतिद्वंद्वियों को हराने के लिए जल्द से जल्द फूड डिलीवरी जैसे ऑफर भी निकाले हुए हैं।

 

इस आपाधापी और रेस से डिलीवरी एजेंट की सुरक्षा को लेकर भी काफी चिंता जताई जा चुकी है। अक्सर ये एजेंट समयसीमा में ऑर्डर को पूरा करने के लिए भारी ट्रैफिक के बीच भी खतरनाक तरीके से आगे बढ़ते नजर आते हैं। जोमैटो को हाल ही में अपनी 10 मिनट की डिलीवरी सेवा के वादे के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था। इसके बाद संस्थापक दीपिंदर गोयल को यह सफाई देने के लिए मजबूर होना पड़ा कि 10 मिनट में डिलीवरी सेवा 'केवल आस-पास के स्थानों और लोकप्रिय सहित कुछ फूड आइटम' के लिए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News