Zomato डिलीवरी ब्वॉय का आरोप-''दलित हूं इसलिए खाना नहीं लिया, मुंह पर भी थूका''...पुलिस ने कही यह बात

punjabkesari.in Monday, Jun 20, 2022 - 09:35 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जैमेटो (Zomato) के एक डिलिवरी ब्वॉय ने दलित होने पर डिलिवरी नहीं लेने और पिटाई करने का आरोप लगाया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के डिलिवरी ब्वॉय विनीत रावत ने आरोप लगाया कि एक परिवार ने आर्डर सिर्फ इसलिए लेने से इनकार कर दिया क्योंकि वह दलित है। इतना ही  नहीं उसकी पिटाई भी की गई। वहीं इस मामले में पुलिस ने डिलिवरी ब्वॉय के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि दोनों पक्षों में झगड़ा गाली देने को लेकर शुरू हुआ। पुलिस ने कहा कि इसे मामले को जानबूझकर दलित एंगल दिया जा रहा है। पुलिस ने फिलहाल मुकद्दमा दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है।

 

यह है पूरा मामला
लखनऊ में Zomato डिलिवरी ब्वॉय विनीत रावत ने आरोप लगाया कि शनिवार रात वह आशियाना में  एक डिलिवरी देने के लिए गया था, जब वह डिलिवरी वाली जगह पहुंचा तो ऑर्डर लेने वाले अजय सिंह घर से बाहर निकले और जब उन्हें पता चला कि वो दलित है तो उन्होंने खाने का पैकेट यह कहकर फेंक दिया कि दलित का छुआ नही खाएंगे। इसके बाद विनीत ने उसके ऊपर पान मसाला थूकने का भी आरोप लगाया। विनीत ने विरोध किया तो अजय और उनके परिवार के बाकी सदस्यों ने मिलकर उसकी पिटाई की।

 

पुलिस ने कही यह बात
वहीं इस पूरे मामले में पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के ने बताया कि शनिवार रात विपिन रावत ऑर्डर लेकर कस्टमर के घर पहुंचा तो अजय सिंह अपने रिश्तेदार को घर छोड़ने जा रहे थे, वो जैसे ही घर से निकले Zomato डिलीवरी ब्वॉय विनीत पहुंच गया। विनीत ने अजय से उनके घर का पता पूछा। अजय ने घर का पता बताने के लिए जैसे ही मुंह में खा रहे मसाला को थूका तो उसकी छींटे विनीत पर पड़ गईं। इस पर डिलिवरी ब्वॉय विनीत ने अजय को गाली दे दी। इसी बातपर अजय और उनके घरवालों ने जुटकर विनीत की पिटाई कर दी। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि विनीत ने इस मामले को दलित एंगल दे दिया और झगड़े के बाद डॉयल 112 को सूचना दी, जिस पर 112 की टीम पहुंची और दोनों को थाने चलने के लिए कहा तो विनीत ने जाने से इनकार कर दिया और रविवार को वो वकील के साथ थाने आया और दलित वाला कार्ड खेलते हुए तहरीर दी। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि फिलहाल तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News