भारत को दहलाने की बड़ी साजिश रच रहा भगोड़ा जाकिर नाइक, RAW ने दिल्ली, अयोध्या में जारी किया अलर्ट

punjabkesari.in Sunday, Dec 13, 2020 - 10:05 AM (IST)

नेशनल डेस्क: व‍िवादास्‍पद इस्‍लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक  भारत को दहलाने की बड़ी साजिश रच रहा है,  जिसके चलते खुलासा भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ (RAW)  ने अलर्ट जारी कर दिया है। खुफिया एजेंसियों के हाथ कुछ वित्तीय लेन-देन की जानकारी लगी है जिनका संबंध भगोड़े नाइक  से है। इसके आधार पर माना जा रहा है कि रोहिंग्या आतंकी संगठन भारत में बड़े हमले की फिराक में है। 

 

हमले के लिए महिला का हो सकता है  इस्तेमाल
खुफिया एजेंसियाें के इनपुट्स  के अनुसार यह आतंकी संगठन भारत में हमले के लिए महिला का इस्तेमाल कर सकता है। महिला के नेतृत्व वाले आतंकी ग्रुप को म्यांमार में ट्रेनिंग भी दी जा रही है।  इनपुट्स की मानें तो अगले कुछ हफ्तों में भारतीय शहरों को निशाना बनाया जा सकता है। आतंकी ग्रुप के साथ आर्थिक लेनदेन भी की जा रही है, जिसमें कुआलालंपुर के रोहिंग्या नेता मोहम्मद नसीर और आतंक समर्थक जाकिर नाइक का नाम जुड़ा हुआ है। 

 

बड़े शहरों को बनाया जा सकता है निशाना
खुफिया एंजेंसियों के अनुसार आतंकी  दिल्ली, अयोध्या, बोधगया, पश्चिम बंगाल और श्रीनगर के कई बड़े शहरों को निशाना बना सकते हैं, एेसे में सभी शहरों के प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है। राज्यों को भेजे गए अलर्ट में कहा गया कि आंतकी अयोध्या, बोधगया, पंजाब और श्रीनगर पर हमला कर सकते हैं।  एजेंसियों को आशंका है कि पीएफआई से जुड़े कुछ लोग इस समूह को लॉजिस्टिक्स से मदद कर सकते हैं। इसलिए पीएफआई से जुड़े लोगों पर नजर रखें। 

 

चेन्नई का एक कारोबारी गिरफ्तार
इसी बीच चेन्नई के एक हवाला कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया है। माना जा रहा है कि लेनदेन का कुछ हिस्सा उसके पास भी आया है। बता दें कि विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक पर मनी लॉन्ड्रिंग समेत कई गंभीर आरोप हैं और वह 2016 से ही भारत से फरार चल रहा है। फिलहाल नाइक ने मलयेशिया में शरण ले रखी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News