CCTV दिखाने की मांग पर गोली से उड़ा दिया युवक

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 11:25 AM (IST)

नई दिल्ली: संगम विहार इलाके में रहने वाले राहुल झा को इलाके के एक प्रॉपर्टी डीलर प्रदीप ने गोली मारकर हत्या कर दी। राहुल की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह उसकी दुकान के पास लगे सीसीटीवी फुटेज देखकर यह पता करना चाहता था कि आखिर उसके बुलेट बाइक को किसने तोड़ा है। यह बात प्रॉपर्टी डीलर को पसंद नहीं आई और 11 दिसम्बर की रात उसकी गोली मार हत्या कर दी। उसके बाद फरार हो गया, लेकिन शुक्रवार को प्रदीप को संगम विहार पुलिस ने जहांगीरपुरी इलाके से धर दबोचा। 

 

राहुल झा (26) अपने परिवार के साथ संगम विहार स्थित एच ब्लॉक में रहता था। परिवार में पिता हरीशचंद झा, मां, एक बड़ा भाई मुकेश झा और बहन रितू झा है। राहुल इलाके में सरकारी बोर चलाने का काम करता था। राहुल के परिजनों ने बताया कि करीब एक से डेढ़ महीने पहले राहुल रामेश्वर गया था। उसने अपनी बुलेट बाइक प्रदीप के ही दुकान के पास लगा रखी थी। वह वापस आया तो देखा कि उसके बाइक की किसी ने हेड लाइट तोड़ दी थी। इस पर राहुल ने प्रदीप को उसके दुकान पर लगे सीसीटीवी दिखाने को बोला ताकि पता चल सके कि उसकी बाइक की लाइट किसने तोड़ी है। लेकिन प्रदीप उसके साथ झगड़ा करना लगा। 

 

उस वक्त प्रदीप और उसके पिता ने राहुल को देख लेने की धमकी दी। उसके बाद मामला शांत हो गया। 11 दिसम्बर की रात करीब नौ बजे राहुल अपने चार दोस्तों के साथ अमित, हिमांशु, मुकेश और काके के साथ कार में बैठा था। तभी प्रदीप और उसके पिता आए और गुस्से में आकर गाली देते हुए राहुल को मारने की बात कहने लगे। प्रदीप के हाथों में पिस्टल थी। प्रदीप ने राहुल को दो गोली मारी। एक गोली उसके सिर में और दूसरी गोली उसकी कनपटी में लगी। उसके दोस्तों ने उसे उपचार के लिए मजीदिया अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वारदात के बाद से आरोपी प्रॉपर्टी डीलर प्रदीप फरार चल रहा था, लेकिन संगम विहार पुलिस ने शुक्रवार को उसे जहांगीरपुरी इलाके से धर दबोचा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News