रोजगार के लिए प्रदर्शन करने वाले युवक बोले -सर उम्र बीत जाएगी तो नौकरी कैसे मिलेगी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 01, 2022 - 08:09 PM (IST)

जम्मू : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) में भर्ती की मांग के समर्थन में यहां हुए प्रदर्शन के दौरान 40 से अधिक बेरोजगार युवकों को कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य मामले में स्वास्थ्य कर्मियों का एक समूह नियमित किये जाने तथा न्यूनतम वेतमान कानून लागू करने की मांग के समर्थन में शहर के मध्य हिस्से में प्रदर्शन किया।

 

अधिकारियों के अनुसार, पुलिस ने बीएसएफ और सीआईएसएफ के उम्मीदवारों में से 40 से अधिक को उस वक्त हिरासत में ले लिया, जब वे डोगरा चौक पर प्रदर्शन कर रहे थे तथा जम्मू-हवाईअड्डा मार्ग पर मुख्य तवी पुल को बंद करने का प्रयास करने लगे थे।

 

सैकड़ों उम्मीदवार शहर के विभिन्न हिस्सों में पिछले एक साल से प्रदर्शन करते रहे हैं। ये उम्मीदवार बीएसएफ और सीआईएसएफ के भर्ती अभियान के दौरान असफल रहे थे। भर्ती का परीक्षा परिणाम गत वर्ष फरवरी में जारी किया गया थ।

 

ये प्रदर्शनकारी सीटों में बढोतरी की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने नौकरी के लिए जरूरी सभी परीक्षाएं पास कर ली हैं। गत वर्ष इन उम्मीदवारों ने स्थानीय भाजपा कार्यालय के पास दो महीने से अधिक तक प्रदर्शन किया था।

 

प्रदर्शनकारियों में से एक विशाल ने कहा, "हम भविष्य में होने वाली भर्ती में हिस्सा लेने लायक नहीं रहेंगे, क्योंकि हमने भर्ती के लिए निर्धारित आयु पहले ही पार कर ली है।"


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News