किसानों की ट्रैक्टर परेड से गायब हुआ युवक अब लौटा घर,  सात महीने से परिवार कर रहा था इंतजार

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 09:09 AM (IST)

नेशनल डेस्क: इस साल 26 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में निकाली गई किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हरियाणा के गांव कंडेला का 28 वर्षीय युवक लापता हो गया था लेकिन वह करीब साढ़े सात महीने बाद अपने घर पहुंच गया है। एक गैर सरकारी संस्था के कर्मियों ने उसे यहां उसके घर पहुंचाया है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अनिल देशमुख को लुकआउट नोटिस जारी, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

 आश्रय अधिकार अभियान संस्था के कार्डिनेटर साजन लाल ने बताया किबिजेंद्र उन्हें फरवरी में दिल्ली के कश्मीरी गेट के पास फ्लाइओवर के नीचे नग्न अवस्था में मिला था। उसके पैरों में सूजन आई हुई थी और शरीर पर भी काफी चोट के निशान थे। उसकी मानसिक स्थिति सही नहीं थी। संस्था ने उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। कुछ दिन पहले ही उसने अपने घर वालों के बारे में बताया, जिसके बाद शनिवार को उसे घर पहुंचा दिया गया।”


पंजशीर जीतने के लिए तालिबान के साथ जंग में उतरा पाकिस्तान, स्पेशल फोर्स को किया एयरड्रॉप
 

 साजन लाल ने बताया कि अब भी उसका उपचार जारी है। बता दें बिजेंद्र की तलाश के लिए 11 जून को काफी संख्या में कंडेला गांव के ग्रामीण तत्कालीन उपायुक्त आदित्य दहिया से मिले थे और उसका पता लगाने की मांग की थी। इसके बाद पुलिस ग्रामीणों को साथ लेकर बिजेंद्र को ढूंढने के लिए दिल्ली भी गई थी, लेकिन वह नहीं मिला था। इस साल गणतंत्र दिवस के मौके पर तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाली थी, जिसमें हिंसा भड़क गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News