मां तुझे सलाम...कनाडा का यह वीडियो देखकर आपको भी होगा भारतीय होने पर गर्व

punjabkesari.in Sunday, Aug 16, 2020 - 12:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 15 अगस्त, 1947 के दि​न को शायद ही कोई भरतीय भूल सकता है। यह दिन भारत के हर शख्स के लिए एक नए जीवन के समान था, तभी तो हर साल इस दिन को पूरे मान सम्मान के साथ मनाया जाता है। इस राष्ट्रीय त्योहार का उत्साह भारत की धरती पर नहीं बल्कि विदेशों मे भी खूब देखने को मिलता है, ऐसा ही वीडियो कनाडा से वायरल हुआ जिसे देख आपको भारतीय होने पर गर्व होगा। 

 

दरअसल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कल कनाडा में 'गुरुकुल कनाडा' और 'फ्रेंड्स ऑफ इंडिया-कनाडा' ने तिरंगा रैली निकाली। इस रैली में को देख हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो गया।  कनाडा के टोरंटो में स्थित भारत के महावाणिज्‍य दूतावास द्वारा जारी किए गए वीडियो में देख सकते हैं किस तरह कनाडा की सड़कों में भारत की शान तिरंगा लहरा रहा है। 


वहीं इससे पहले महावाणिज्‍य दूतावास ने नियाग्रा झरने की तस्‍वीर भी जारी की थी, जिसमें देश के प्रमुख टूरिस्ट प्लेस नियाग्रा फॉल्स को तिरंगे के रंगों से रोशन दिखाई दिया। टोरंटो में भारत के कौंसुल जनरल अपूर्व श्रीवास्तव की अगुआई में झंडा फहराने का कार्यक्रम भी हुआ। वहीं टोरंटो शहर के सिटी हॉल को भी भारतीय झंडे की रोशनी से रोशन किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News