'आपके पास एक मौका नहीं तो सब कुछ बर्बाद', हिजाब समर्थक लड़की ने कर्नाटक सीएम से लगाई गुहार

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 03:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में हिजाब विवाद अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। हिजाब प्रतिबंध के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे रहने वाली 17 वर्षीय आलिया असादी ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से अपील करते हुए कहा कि आपके पास अभी भी हमारे भविष्य को बर्बाद होने से रोकने का मौका है। असादी ने कहा कि इस महीने के अंत में प्री यूनिवर्सिटी एग्जाम होनी है। इन परीक्षाओं में कई छात्राएं शामिल होना चाहती है, लेकिन हिजाब प्रतिबंध होने के कारण कई छात्राएं प्रभावित होंगी। 
PunjabKesari
आलिया असादी ने सीएम बोम्मई को टैग करते हुए लिखा कि, "पीयू की दूसरी परीक्षा इस महीने की 22 तारीख से शुरू होने जा रही है। माननीय मुख्यमंत्री @BSBommai आपके पास अभी भी हमारे भविष्य को बर्बाद होने से रोकने का एक मौका है। आप हमें हिजाब पहनकर परीक्षा लिखने की अनुमति देने का निर्णय ले सकते हैं। कृपया इस पर विचार करें। हम इस देश का भविष्य हैं।कर्नाटक सरकार ने 5 फरवरी को स्कूलों-कॉलेजों में हिजाब पहनने पर पाबंदी लगा दी थी। इसके खिलाफ कर्नाटक के कई शहरों में विरोध-प्रदर्शन हुए थे। बाद में ये मामला हाईकोर्ट पहुंचा था।

बता दें कि, कर्नाटक हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि हिजाब पहनना इस्लाम की अनिवार्य धार्मिक प्रथा नहीं है। स्कूली यूनिफॉर्म पहनने से विद्यार्थी इनकार नहीं कर सकते। यूनिफॉर्म मौलिक अधिकारों पर एक उचित प्रतिबंध है। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने छात्राओं की याचिका खारिज कर दी थी। आलिया उन याचिकाकर्ताओं में से है जिसने हिजाब प्रतिबंध के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले से निराश होने के बाद उन्होंने अब उच्चतम न्यायालय पर अपनी उम्मीदें टिकाईं हुई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News