‘केदारनाथ पहुंचे योगी आदित्यनाथ, आज जाएंगे बद्रीनाथ’

11/16/2020 5:21:42 AM

नई दिल्ली/देहरादून: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम के दर्शन के लिए उत्तराखंड आए हैं। वह बाबा केदारनाथ के कपाट बंद होने के विधि-विधान में शामिल होंगे और फिर 16 नवम्बर को बद्रीनाथ में दर्शन करेंगे। वहां वह उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास करेंगे। योगी आदित्यनाथ मूल रूप से उत्तराखंड के पौड़ी जनपद के रहने वाले हैं। 

पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत योगी आदित्यनाथ रविवार को अपराह्न सवा 2 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। विशेष विमान से जौलीग्रांट आए योगी आदित्य नाथ का मुख्यमंत्री उत्तराखंड त्रिवेन्द्र सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, राज्य मंत्री धन सिंह रावत, विधायक मुकेश कोली, धन सिंह नेगी तथा उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने स्वागत किया। जौली ग्रांट से योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के सी.एम. के साथ हैलीकॉप्टर से करीब 3 बजे केदारनाथ धाम पहुंचे। यहां यूपी के सी.एम. ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशन में चल रहे निर्माण कार्यों को देखा। 

देर शाम बाबा के मंदिर में उन्होंने पूजा अर्चना की। केदारनाथ में ही उनका और सी.एम. त्रिवेन्द्र के साथ रात्रि प्रवास का कार्यक्रम है। सोमवार की सुबह साढ़े 4 बजे केदारनाथ मंदिर के शीतकाल के लिए कपाट बंद होने की प्रक्रिया शुरू होगी। यह साढ़े 6 बजे तक चलेगी। इस प्रक्रिया के बाद बाबा की डोली अपने शीत प्रवास ऊखी मठ के लिए रवाना होगी। बताया गया है कि सी.एम. आदित्यनाथ और त्रिवेन्द्र सिंह रावत इस पूरी प्रक्रिया के दौरान बाबा के धाम में मौजूद रहेंगे।

बद्रीनाथ में भी करेंगे दर्शन
केदारनाथ से हैलीकॉप्टर से दोनों सी.एम. बद्रीनाथ धाम पहुंचेंगे। यहां सुबह 8 से 9 बजे के बीच बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे। दर्शन के बाद एक घंटे के लिए दोनों बाबा के धाम में ही रहेंगे। फिर सी.एम. त्रिवेन्द्र की मौजूदगी में योगी आदित्यनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास किया जाएगा। फिर वह जौलीग्रांट आएंगे और यहां से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News