मारेलकोटला को जिला बनाने पर पंजाब सरकार भड़के योगी आदित्यनाथ, जानें क्या कहा?

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 05:47 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ईद के मौके पर मालेरकोटला को नया जिला बनाने की घोषणा की। इसको लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है। योगी ने इस कांग्रेस की विभाजनकारी नीति का आईना बताया है।

योगी ने हिंदी में ट्वीट कर पंजाब सरकार निशाना साधते हुए कहा कि मत और मजहब के आधार पर किसी प्रकार का विभेद भारत के संविधान की मूल भावना के विपरीत है। इस समय, मलेरकोटला (पंजाब) का गठन किया जाना कांग्रेस की विभाजनकारी नीति का परिचायक है।


चंडीगढ़ से 131 किलोमीटर दूर है. इसे संगरूर जिले से अलग कर बनाया गया है। मालेरकोटला पंजाब का 23वां जिला है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को ईद के मौके पर नया जिला बनाने और यहां कई विकास परियोजनाओं का ऐलान किया था। इसको लेकर योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी।

ईद के मौके पर नए मालेरकोटला जिले का ऐलान करते हुए अमरिंदर सिंह ने देश की धर्मनिरपेक्ष छवि का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों के विधानसभा चुनाव में सांप्रदायिक शक्तियों को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है।

अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा था, मुझे ईद के मौके पर यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी सरकार ने मालेरकोटला को नया जिला बनाने का फैसला किया है। पंजाब का यह 23वा् जिला काफी ऐतिहासिक मायने रखता है। यहां जल्द ही जिला प्रशासन का कार्यालय काम करने लगेगा। 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News