हाथी पर योगासन कर विवादों में फंसे बाबा रामदेव, 22 सेकेंड का वीडियो हुआ था वायरल

2020-10-16T11:01:29.827

नेशनल डेस्कः  योग गुरु बाबा रामदेव का हाथी पर योग करने के मामला अब विवादों में फंसता हुआ दिखाई दे रहा है। आगरा दीवानी के अधिवक्ताओं ने इसे वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत पशु क्रूरता माना है। इस पर बाबा रामदेव और हाथी रेस्क्यू सेंटर चुरमुरा (मथुरा) के निदेशक को नोटिस भेजा है। उनसे सात दिन में जवाब मांगा है।   इस नोटिस का जवाब न देने पर वकीलों ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है।  नोटिस में पूछा गया है कि बाबा रामदेव के योग आसनों का लाखों लोग अनुसरण करते हैं। ऐसे में उन्होंने हाथी पर योग का प्रदर्शन कर पशु क्रूरता कानून का उल्लंघन किया है। 

दरअस कुछ दिन पहले योग गुरु बाबा रामदेव हाथी पर योगा करते हुए गिर गए थे हालांकि उनको कोई चोट नहीं लगी। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। यह वाकया उस समय हुआ जब बाबा रामदेव सोमवार को मथुरा के रमणरेती आश्रम में वहां रह रहे संतों को योग सिखा रहे थे। बाबा रामदेव ने महावन रमणरेती स्थित कार्ष्णि गुरु शरणानंद महाराज के आश्रम में संतों को योग सिखाया। मंच पर गुरु शरणानंद महाराज ने भी योग किया।

 

इस दौरान एक हाथी पर भी बाबा रामदेव ने योग के आसन किए। उनका एक वीडियो वायरल हुआ है, जो करीब 22 सेकेंड का है। जिसमें बाबा हाथी के ऊपर बैठकर योग का आसन कर रहे हैं। अचानक हाथी हिलता है और बाबा का संतुलन बिगड़ जाता है और वे हाथी से नीचे गिर जाते हैं। हालांकि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई है। संतों को योग आसन सिखाते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि योग करने से कठिन से कठिन रोग भी गायब हो जाते हैं।


Edited By

Anil dev

Related News