येदियुरप्पा को मंत्रिमंडल विस्तार की मंजूरी मिली, शामिल हो सकते हैं 13 मंत्री

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 10:39 PM (IST)

नई दिल्लीः कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को शुक्रवार को प्रदेश में बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से मंजूरी मिल गई और मंत्रिपरिषद में 13 मंत्रियों को शामिल किये जाने की संभावना है। येदियुरप्पा ने कहा कि अगले एक-दो दिन में शपथ ग्रहण की तारीख तय कर दी जाएगी।

हालांकि, उन्होंने संकेत दिया कि तीन फरवरी को शपथ ग्रहण कार्यक्रम हो सकता है। मौजूदा समय में राज्य मंत्रिपरिषद में मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्री हैं। मंत्रिमंडल में अधिकतम 34 सदस्य हो सकते हैं और फिलहाल इसमें 16 लोगों को शामिल किये जाने की गुंजाइश है। येदियुरप्पा को लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार के लिए पार्टी आलाकमान की मंजूरी की प्रतीक्षा थी।

येदियुरप्पा ने बताया, ‘‘हमने आज और कल दोनों दिन चर्चा की।(अमित) शाह ने लगभग सभी सुझावों पर सहमति जताई है।'' उन्होंने कहा कि कैबिनेट विस्तार के लिए हरी झंडी मिलने के बाद वह प्रसन्न होकर वापस जा रहे हैं। येदियुरप्पा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने हमारे अधिकतर सुझावों को स्वीकार कर लिया है। अगर कोई मतभेद है तो हम बेंगलुरु में इस पर चर्चा करेंगे और अंतिम रूप दे देंगे।''

उन्होंने बताया कि जद (एस), कांग्रेस के उन विधायकों को जो अयोग्य करार दिए जाने के बाद भाजपा के टिकट पर दोबारा निर्वाचित हुए हैं, में से एक या दो को छोड़कर अधिकतर को मंत्री बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब कोई नया उप मुख्यमंत्री नहीं होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News