दो दिवसीय भारत दौरे आज तमिलनाडु पहुंचेंगे शी जिंगपिंग (पढ़ें 11 अक्टूबर की खास खबरें)

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 01:50 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): चीन के राष्ट्रपति शी जिंगपिंग दो दिवसीय भारत दौरे पर आज अपराह्न 14:10 बजे यहां के अन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। इस दौरे के दौरान जिनपिंग यहां से लगभग 55 किलोमीटर दूर महाबलिपुरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अनौपचारिक द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिनपिंग अपराह्न 14:10 हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे जहां स्वागत तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह आईटीसी ग्रांड चोला होटल रवाना हो जाएंगे।
PunjabKesari
मानहानि मामले में आज पेश होंगे राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने खिलाफ दर्ज आपराधिक मानहानि के दो मामलों में आज यहां विभिन्न मजिस्ट्रेट अदालतों में पेश होंगे। इनमें से एक मामला कांग्रेस नेता द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को ‘‘हत्या का आरोपी'' कहने से संबद्ध है। वहीं दूसरा मामला, राहुल के इस दावे को लेकर है कि आठ नवंबर 2016 को नोटबंदी के बाद पांच दिनों में अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक में 745.58 करोड़ रुपये मूल्य के चलन से बाहर किये गये नोट बदले गए थे।
PunjabKesari
अमित शाह और उद्धव ठाकरे करेंगे जनसभाएं
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा आज विदर्भ में विभिन्न जनसभाओं को संबोधित करने के साथ ही महाराष्ट्र के अमरावती में विधानसभा की आठ सीटों पर चुनाव प्रचार तेज हो जाएगा। शाह मेलघाट विधानसभा क्षेत्र में रैली को संबोधित करेंगे। मेलघाट जनजातीय बहुल क्षेत्र है जहां भाजपा ने वर्तमान विधायक प्रभुदास भिलवेकर की बजाय रमेश मावसकर के रूप में नए चेहरे को चुनावी मैदान में उतारा है।
PunjabKesari
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सी-40 को संबोधित करेंगे केजरीवाल
विदेश मंत्रालय द्वारा डेनमार्क दौरे की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से सी- 40 जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे। एक बयान में बहस्पतिवार को यह जानकारी दी गई। 
PunjabKesari
ईडी की याचिका पर आज हो सकती है सुनवाई
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एअरसेल-मैक्सिस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम और उनके बेटे कार्ति चिदम्बरम को मिली अग्रिम जमानत रद्द करने की मांग करते हुए बृहस्पतिवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया । ईडी की अर्जी पर आज उच्च न्यायालय में सुनवाई होने की संभावना है। 
PunjabKesari
जनसंख्या नियंत्रण के लिए भाजपा नेता करेंगे मार्च
कई केंद्रीय मंत्री, सांसद और किसान देश में ‘‘जनसंख्या नियंत्रण के लिए एक कानून बनाने'' की मांग को लेकर आज मेरठ से दिल्ली के लिये एक मार्च शुरू करेंगे। इस मार्च के संयोजक एवं दिल्ली भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय ने बताया कि मार्च उत्तर प्रदेश के मेरठ से शुक्रवार को निकाला जाएगा और रविवार को दिल्ली में समाप्त होगा। 
PunjabKesari
आज से मदर डेयरी पर सस्ते दामों पर मिलेगा टमाटर
उपभोक्ताओं को टमाटर की ऊंची कीमतों से राहत देने के लिए केंद्र ने सार्वजनिक क्षेत्र की मदर डेयरी को आज से राष्ट्रीय राजधानी में अपनी सफल ब्रांड 400 दुकानों के जरिये टमाटर की प्यूरी बेचने का निर्देश दिया है। उपभोक्ता मामलों के सचिव अविनाश के श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को हुई अंतर मंत्रालयी बैठक में यह फैसला किया गया।
PunjabKesari 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News