world Health Day:PM मोदी का स्वास्थ्यकर्मियों को सलाम, बोले- कोरोना के खिलाफ दें उनका साथ

punjabkesari.in Wednesday, Apr 07, 2021 - 11:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आज वर्ल्ड हेल्थ डे (world Health Day) मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्य क्षेत्र के सभी कर्मियों को सलाम किया और कोरोना संकट के बीच उनके योगदान की सराहना की। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस उन लोगों को सलाम करने का दिन है, जो दुनिया को स्वस्थ रके के लिए दिन-रात सेवा में जुटे रहते हैं।

PunjabKesari

आज उन लोगों की सराहना करने का दिन है जो लोगों के प्रति समर्पित रहते हैं। इतना ही नहीं इस दिन हमें हेल्थकेयर के क्षेत्र में हर रिसर्च और नई तकनीक का समर्थन करना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि लोगों को कोरोना के खिलाफ जंग में स्वास्थ्यकर्मियों का सहयोग करना चाहिए।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने सिलसिलेवार कई ट्वीट किए और लिखा कि कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ने के लिए नियमों का पालन करना जरूरी है। मास्क पहनना, बार-बार हाथ धोना जैसे अन्य कोरोना नियों का पालन करें। पीएम मोदी ने लिखा कि इम्युनिटी बूस्ट करने और फिट रहने के अन्य तरीके भी अपनाएं और खुद को स्वस्थ रखें। इसके साथ ही ही पीएम मोदी ने आयुष्मान भारत, पीएम जनौषधि योजना और अन्य तरीकों से जनता को लाभ पहुंचाने जैसी केंद्र की योजनाओं के बारे में भी बताया।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने कहा कि भारत इस वक्त दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान चला रहा है। बता दें कि हर साल 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जाता है। साल 1948 में 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य संगठन की स्थापना की गई थी, जबकि इस दिवस को मनाने की शुरुआत साल 1950 में ही विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा की गई थी। तभी से संपूर्ण विश्व में इसे विश्व स्वास्थ्य दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News