कोरोना वायरसः World Bank ने 12 अरब डॉलर के सहायता पैकेज का किया ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 10:13 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अब वर्ल्ड बैंक भी सामने आ गया है। इसने जरूरतमंद देशों के लिए 12 अरब डॉलर के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। वर्ल्ड बैंक के प्रेजिडेंट डेविड मालपास ने कहा, 'इसका लक्ष्य तेज व प्रभावी ऐक्शन उपलब्ध कराना है ताकि देशों की जरूरतें पूरी हो सकें।' 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि गरीब देशों के ऊपर कोरोना के कारण पड़ने वाले अतिरिक्त भार को समझना महत्वपूर्ण है जिनके पास कोविड-19 वायरस से निपटने के लिए जरूरी उपकरण नहीं हैं। फंड का कुछ हिस्सा गरीब देशों को दिया जाएगा। वहीं, फंड का इस्तेमाल मेडिकल उपकरण या हेल्थ सर्विस में किया जाएगा। बैंक ने बयान जारी कर बताया कि जरूरतमंद देशों को नीतिगत सुझाव भी दिए जाएंगे।
PunjabKesari
दिसंबर के आखिर में चीन के वुहान शहर में जब कोरोना का पहला केस सामने आया था तो लोगों को इस बात का अंदाजा नहीं था कि यह इतना जानलेवा हो सकता है। इसने अब तक 70 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। दुनियाभर में 3,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी और 90 हजार से अधिक संक्रमित हैं।
PunjabKesari
उधर, वर्ल्ड बैंक चीफ ने कहा कि 12 अरब डॉलर के पैकेज में से 8 अरब डॉलर उन देशों को भेजा जाएगा जिन्होंने मदद की अपील की थी। वर्ल्ड बैंक से दुनियाभर के कई देशों ने मदद के लिए संपर्क किया है, लेकिन अब तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है इनमें से सबसे पहले मदद किसे मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News