भारत को सबसे अच्छा देश बनाने के लिए प्रधानमंत्री के साथ मिलकर काम करें: सोनोवाल

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 06:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केन्द्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने शुक्रवार को लोगों से अपील की कि वे भारत को दुनिया का सबसे अच्छा देश बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एकजुट हों। बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री सोनोवाल ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में सभी क्षेत्रों में बदलाव आ रहा है और विकास हो रहा है। वह गांधीनगर के महात्मा मंदिर में पश्चिमी क्षेत्र के लिए बनायी गई योजना प्रधानमंत्री गति शक्ति पह के जोनल सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। मंत्री ने अपने संबोधन में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया में भारत की पहचान बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। वह भारत को दुनिया का सबसे अच्छा देश बनाने के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहे हैं और इसके लिए कुछ लक्ष्य तय किए हैं। हम सभी को साथ आने और उन लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए कड़े मेहनत करने की जरूरत है।'' उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी को पूरी प्रतिबद्धता के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाने की जरूरत है। गति शक्ति सिर्फ संपर्क के लिए नहीं है।

यह देश के सभी राज्यों को साथ लाने और उसे मजबूत बनाने की दिशा में मजबूत कदम है।'' मंत्री ने कहा कि इस महत्वाकांक्षी योजना को मूर्त रूप देने के लिए केन्द्र और राज्यों को साथ आने की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘‘आज देश जागा है। प्रत्येक क्षेत्र में बदलाव और विकास हो रहा है। मोदी ने समाज के सभी तबकों को अवसर दिया है। प्रत्येक नागरिक को स्वयं को गति शक्ति के साथ जोड़ने की जरूरत है। देश को मजबूत बनाना हमारी जिम्मेदारी है। पंचायत स्तर के लोगों को भी इस संबंध में जागरुक किया जाना चाहिए। हमें टीम इंडिया के रूप में काम करने की जरूरत है और इस टीम के कप्तान नरेंद्र मोदी हैं।''

सोनोवाल ने बताया कि इस सम्मेलन में गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गोवा के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मामलों के केन्द्रीय राज्य मंत्री श्रीपद नाइक ने अपने संबोधन में कहा कि आंकड़े दिखाते हैं कि कम से कम दो परिवहन मार्गों (जैसे जल-थल, जल-हवाई आदि) को आपस में जोड़ने से सामान की आवाजाही में आसानी होती है और उसकी कीमत कम होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News