ऊंट पर बैठकर वैक्सीन लगाने पहुंची महिला हेल्थ वर्कर, स्वास्थ्य मंत्री बोले- ‘संकल्प और कर्तव्यनिष्ठा का संगम''

punjabkesari.in Friday, Dec 24, 2021 - 06:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में बढ़ते ओमीक्रोन के खतरे को भांपते हुए केंद्र सरकार द्धारा ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन करने पर जोर दिया जा रहा है। केंद्र सरकार द्धारा वैक्सीनेशन के लिए पहला हर घर दस्तक’ के तहत गांव-गांव में वैक्सीनेशन के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसी बीच हेल्थ वर्कर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें महिला हेल्थ वर्कर एक ऊंट पर बैठकर राजस्थान के एक ग्रामीण इलाके में वैक्सीन लगाने पहुंची है। इस तस्वीर को स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया है। 

मनसुख मांडविया ने तस्वीर को ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा, ‘संकल्प और कर्तव्यनिष्ठा का संगम। राजस्थान के बाड़मेर जिले में टीकाकरण अभियान की तस्वीरें। हर घर दस्तक। सोशल मीडिया पर शेयर हुई महिला की यह तस्वीर राजस्थान के बाड़मेर जिले में टीकाकरण अभियान की है। तस्वीर में महिला हेल्थ वर्कर ऊंट पर वैक्सीन का डिब्बा लेकर बैठी देखी जा सकती है। वहीं दूसरी तस्वीर में महिला एक शख्स को वैक्सीन लगा रही है। यह तस्वीर इस बात का अच्छा उदाहरण है कि टीकाकरण के लिए देश के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने को लेकर केंद्र सरकार कितनी गंभीर है।

देश में अब तक 140.31 करोड़ टीके लगे
देश में कोविड टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है और पिछले 24 घंटों में 57 लाख से अधिक कोविड टीके लगाये गये हैं। इसके साथ ही कुल टीकाकरण 140.31 करोड़ से अधिक हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को यहां बताया कि पिछले 24 घंटों में देश में 57 लाख 44 हजार 652 कोविड टीके लगाये गये हैं। इसके साथ ही आज सुबह सात बजे तक 140 करोड़ 31 लाख 63 हजार 63 कोविड टीके दिये जा चुके हैं।

ओमिक्रॉन के कुल 358 मामले 
मंत्रालय ने कहा कि देश में कोविड के नये संस्करण ओमिक्रॉन के 17 राज्यों में कुल 358 मामले सामने आयें है जिनमें 114 संक्रमण से मुक्त हो गये हैं। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के सर्वाधिक 88 मामले सामने आयें हैं। दिल्ली में 67 और तेलंगाना में 38 व्यक्ति ओमिक्रॉन से संक्रमित मिले हैं। पिछले 24 घंटे में कोविड संक्रमण के 6650 नए मामले सामने आए हैं। देश में अभी 77 हजार 516 कोविड रोगियों का इलाज चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News