स्विमिंग पूल में बेटे के सामने गंदी हरकत करने वाली महिला कांस्टेबल हुई गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Sep 13, 2021 - 11:24 AM (IST)

छह साल के बेटे के सामने अश्लील वीडियो बनाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए राजस्थान पुलिस सेवा के एक अधिकारी के बाद अब महिला कांस्टेबल को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि महिला कांस्टेबल को रविवार को पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने गिरफ्तार किया है। वहीं अब महिला कांस्टेबल को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जिसके बाद उसे 17 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। 

जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले इस केस में राजस्थान पुलिस सेवा के एक अफसर को भी गिरफ्तार किया गया था, जिसे 17 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा गया था। 

एसओजी के अनुसार, कांस्टेबल को कलवार इलाके में उसके चाचा के आवास पर रखा गया था। उसे पॉक्सो अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था वहीं अब इस मामले में उससे पूछताछ की जा रही है। 

क्या है मामला? 
दरअसल, सूत्रों का कहना है कि अश्लील वीडियो क्लिप को 10 जुलाई को अजमेर जिले के पुष्कर शहर के एक लक्जरी रिसॉर्ट में कांस्टेबल के मोबाइल फोन से शूट किया गया था। आरपीएस अधिकारी हीरा लाल सैनी अजमेर जिले में ब्यावर अंचल अधिकारी के पद पर जबकि महिला आरक्षक जयपुर में पदस्थापित थी।

अफसर हीरा लाल सैनी महिला कांस्टेबल का जन्मदिन मनाने के लिए रिसॉर्ट में गए थे। जहां वे रिसॉर्ट के कमरे से जुड़े एक निजी स्विमिंग पूल में अश्लील हरकतें कर रहे थे इतना ही नहीं उनके साथ उनका छह साल का बेटा भी था।

एसओजी के मुताबिक, महिला वीडियो क्लिप को मोबाइल में एक अलग फोल्डर में सेव कर रही थी, लेकिन अनजाने में इसे अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर पोस्ट कर दिया, जिसे उसके पति और परिवार के अन्य सदस्यों ने देख लिया और वीडियो सार्वजनिक हो गया।

कई पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड
इस मामले में कई पुलिसकर्मियों पर कार्यवाई की गई है। बता दें कि दो अन्य आरपीएस अधिकारियों और जयपुर और नागौर के दो पुलिस थानों के एसएचओ को कथित तौर पर ड्यूटी में लापरवाही के लिए सस्पेंड कर दिया है। दरअसल, कांस्टेबल के पति ने नागौर के पुलिस अधीक्षक को एक शिकायत भेजकर दोनों के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत FIR दर्ज करने की मांग की थी और शिकायत 10 अगस्त को चितवा थाने के एसएचओ को भेज दी गई थी, लेकिन उन्होंने मामला दर्ज नहीं किया।

इससे पहले जुलाई के अंतिम सप्ताह में महिला कांस्टेबल ने जयपुर के कलवार पुलिस थाने में शिकायत दी थी कि किसी ने उसे फोन कर कहा कि उसके पास उसके अश्लील वीडियो हैं और उससे 10 लाख रुपए की मांग की है। 

चितवा व कलवार थाना के एसएचओ प्रकाश चंद मीणा व गुरुदत्त सैनी, कुचामन अंचलाधिकारी मोटाराम बेनीवाल और झोटवाड़ा एसीपी हरि शंकर शर्मा को भी शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News