29 नवम्बर से शुरू हो सकता है संसद का शीतकालीन सत्र, कश्मीर नागरिकों पर हमले सहित इन मुद्दों पर होगी चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 10:24 AM (IST)

नई दिल्ली-  संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवम्बर से शुरू हो जाने की संभावना है।  सूत्रों के मुताबिक़ शीतकालीन सत्र को 29 नवम्बर से शुरू करके 23 दिसम्बर तक चलाने पर विचार कर रही है।  तारीख़ तय करने के लिए जल्द ही संसदीय मामलों से जुड़ी कैबिनेट कमिटी की बैठक होने की संभावना है जिसमें अंतिम फ़ैसला लिया जाएगा।
 

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल कोरोना के चलते संसद का शीतकालीन सत्र नहीं हो पाया था।  वहीं सूत्रों के मुताबिक़ इस साल के मानसून सत्र की तरह ही लोकसभा और राज्यसभा की बैठकें एक साथ हुआ करेंगी।
 

अगस्त में ख़त्म हुआ मॉनसून सत्र पेगासस जासूसी कांड और कृषि क़ानूनों के मुद्दों पर जमकर हंगामा हुआ था। वहीं इस बार महंगाई, भारत चीन सीमा विवाद और कृषि क़ानूनों जैसे मुद्दों पर सरकार और विपक्ष एक दूसरे पर हमलावर रहेंगे।  इसके अलावा इस सत्र में मुद्रास्फीति, ईंधन की कीमतों में वृद्धि, खाद्य तेल की कीमतों में वृद्धि, कश्मीर में नागरिकों पर हाल के हमलों और किसान समूहों द्वारा जारी विरोध प्रदर्शनों से संबंधित मुद्दों को विपक्ष द्वारा सरकार को घेरने की संभावना है।


वहीं, शीतकालीन सत्र में परिसर और मुख्य संसद भवन में प्रवेश करने वालों को हर समय मास्क पहनना होगा और उन्हें कोविड जांच से गुजरना पड़ सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News