मौसम बदलेगा करवट, दिल्ली में 50 km\hrs की रफ्तार से चलेंगी हवाएं...‘येलो अलर्ट'' जारी

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2022 - 11:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में धूल भरी आंधी चलने या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान व्यक्त किया है और इस दौरान प्रति घंटे 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। IMD ने इस संबंध में ‘येलो अलर्ट' जारी किया है। इस दौरान शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश भी हो सकती है। सफदरजंग वेधशाला के अनुसार अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के करीब हो सकता है।

 

न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पश्चिमी विक्षोभ से उत्तर-पश्चिम भारत पर असर पड़ रहा है जिसके कारण अगले तीन दिन तक राष्ट्रीय राजधानी में बादल छाए रहने का अनुमान व्यक्त किया गया है। IMD ने अगले छह दिन में तापमान चार से पांच डिग्री बढ़ने का अनुमान जताया है लेकिन इस दौरान लू नहीं चलेगी।

 

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली में 12 साल में अप्रैल का सर्वाधिक तापमान गुरुवार और शुक्रवार को 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली के स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स मौसम केंद्र में शनिवार को अधिकतम तापमान 47.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News