''जब नामांकन पत्र दाखिल करूंगा तब देखिएगा मुझे कितना समर्थन मिला'', अध्यक्ष चुनाव पर थरूर का जवाब

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 01:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने सोमवार को दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए उनके पास पूरे देश के पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्थन है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के अध्यक्ष पद के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की उम्मीदवारी को लेकर असमंजस के बीच थरूर ने पलक्कड़ के पट्टामबी में ‘भारत जोड़ो यात्रा' से इतर राहुल गांधी से भी मुलाकात की।

 

थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अपनी उम्मीदवारी के बारे में पूछे जाने पर पत्रकारों से कहा, “जब मैं नामांकन पत्र दाखिल करूंगा तब आप देखिएगा मुझे कितना समर्थन मिला है। यदि मुझे अधिकांश राज्यों के पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्थन मिलता है तो मैं चुनावी मैदान में रहूंगा। देश के अलग-अलग हिस्सों से अनेक लोगों ने मुझसे चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है। थरूर ने कहा कि वह चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं, लेकिन 30 सितंबर को नामांकन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख के बाद ही सबकुछ स्पष्ट होगा।

 

कांग्रेस की ओर से गुरुवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन पत्रों की जांच की तिथि एक अक्तूबर है, जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्तूबर है। अगर जरूरत पड़ी तो मतदान 17 अक्तूबर को होगा। मतों की गिनती 19 अक्तूबर को होगी और उसी दिन परिणाम घोषित किया जाएगा। चुनाव में प्रदेश कांगेस कमेटी के 9000 से अधिक प्रतिनिधि मतदान करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News