गुजरातः पाटीदार नेता नरेश पटेल थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन, आज सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 01:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर राजनीतिक पार्टियां अपनी टीम को मजबूत बनाने में जुट गई हैं। इसी कड़ी में अब कांग्रेस पार्टी भी जुट गई है। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस को सत्ता में वापस लाने के लिए तमाम योजनाएं बना रहे हैं। इसी बीच खबरों का बाजार गर्म है कि आज पाटीदार नेता नरेश पटेल कांग्रेस आलाकमान से मिल सकते हैं और जल्द ही वह कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, नरेश पटेल आज शाम सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। दोनों की मीटिंग के दौरान प्रशांत किशोर के भी मौजूद रहने की संभावना है। गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पाटीदार नेता नरेश पटेल को बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है। नरेश पटेल लेउवा पटेल समाज के खोडलधाम के अध्यक्ष हैं। वहीं, राहुल गांधी भी एक मई को गुजरात का दौरा है। राहुल दाहोद में आदिवासी सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। 

कौन हैं नरेश पटेल?
बता दें कि, नरेश पटेल भले ही सक्रिय राजनीति में न रहे हों लेकिन उनका प्रभाव गुजरात की राजनीति में बहुत है। खोडलधाम पर भव्य मंदिर के निर्माण को लेकर अग्रणी रहे नरेश पटेल का पाटीदार समाज में जबरदस्त वर्चस्व है। नरेश पटेल जिस पाटीदार समुदाय के नेता हैं।  वह गुजरात की राजनीति में हमेशा से निर्णायक भूमिका में रहा है। लेउवा पटेल, सौराष्ट्र और कच्छ के इलाके में ज्यादा, राजकोट, जामनगर, अमरेली, भावनगर, जूनागढ़, पोरबंदर, सुरेंद्रनगर जिलों में बड़ी संख्या में पाटीदार समाज के लोग रहते हैं। नरेश पटेल को लेकर पिछले कुछ दिनों से गुजरात में जबदस्त राजनीति हो रही है। हर राजनीतिक पार्टी की निगाह नरेश पटेल पर टिकी हुई है। माना जा रहा है कि नरेश पटेल जिस पार्टी में जाएंगे पाटीदार समाज का समर्थन उस पार्टी को रहेगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News