केजरीवाल का सवाल...क्या गुजरात में बीजेपी का सीएम चेहरा होंगे अमित शाह?

punjabkesari.in Thursday, Aug 04, 2022 - 06:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क : विधानसभा चुनाव गुजरात की तैयारियों में आम आदमी पार्टी पूरी तरह से जोर लगा रही हैं, इसी को लेकर आप प्रमुख व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधा। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, “आप को गुजरात में तेजी से बढ़ते देख भाजपा बुरी तरह बौखलाई हुई है।

क्या ये सच है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा गुजरात में अमित शाह को सीएम चेहरा घोषित करने जा रही है? भूपेन्द्र भाई पटेल के काम से क्या भाजपा भी नाराज है?” ऐसे में केजरीवाल भाजपा के गुजरात मॉडल को दिल्ली मॉडल से चुनौती देने का काम कर रहे हैं। अपने पुराने अंदाज में गुजरात में भी मुफ्त-मुफ्त योजनाओं का जमकर प्रचार कर रहे हैं। दिल्ली की तरह ही गुजरात में भी 300 यूनिट फ्री बिजली के साथ-साथ युवाओं को नौकरी और बेरोजगारी भत्ता देने का वादा केजरीवाल ने किया है।

केजरीवाल जाति-धर्म छोड़कर सिर्फ युवाओं पर फोकस कर रहे हैं, क्योंकि गुजरात में कुल मतदाताओं का लगभग 60 फीसदी युवा है। चुनाव-2022 की तैयारियों में सभी राजनीतिक दल जुटे हुए हैं।182 विधानसभा सीटों के लिए इस बार पांच करोड़ से ज्यादा मतदाता चुनाव में भाग लेंगे। वहीं एक अनुमान के मुताबिक, राज्य में 20 से 29 आयु वर्ग और 30 से 39 साल के मतदाताओं की आबादी सबसे ज्यादा है। यह मतदाता युवा श्रेणी में आते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News