क्या अधीर रंजन चौधरी करेंगे लोकसभा में कांग्रेस का नेतृत्‍व, जानें पार्टी का जवाब

punjabkesari.in Sunday, Jul 04, 2021 - 07:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने रविवार को कहा कि लोकसभा में पार्टी के नेतृत्व में बदलाव की खबरें ‘‘समय से पहले और निराधार’’ हैं। अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता हैं और संसद की बैठक से कुछ दिन पहले उनके स्थान पर किसी को नियुक्त करने की खबरें आयी हैं। संसद का मॉनसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होने वाला है और कांग्रेस विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने को तैयार है।

खबरें समय से पहले और निराधार
कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ‘लोकसभा में पार्टी का नेतृत्व बदलने की खबरें समय से पहले और निराधार हैं।’ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की ब्रीफिंग में पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया। सूत्रों ने बताया कि लोकसभा में कांग्रेस के नेता के तौर पर चौधरी को बदलने के संबंध में शीर्ष स्तर पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष भी हैं अधीर रंजन
चौधरी कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष भी हैं, जहां हाल के विधानसभा चुनाव में वाम मोर्चा और इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) के साथ गठजोड़ करने के बाद सबसे पुरानी पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली। उन्होंने बताया कि पार्टी नुकसान का आकलन कर रही है लेकिन पश्चिम बंगाल में भी नेतृत्व परिवर्तन का कोई फैसला नहीं किया गया है।

समूह 23 नेताओं का सोनियों का पत्र
‘‘समूह 23’’ के कुछ नेताओं ने काग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठन में बदलाव का अनुरोध करते हुए पश्चिम बंगाल में आईएसएफ के साथ चुनावी गठबंधन पर आपत्ति जतायी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News