ऑफ द रिकॉर्डः ‘आखिर सातवें आसमान पर क्यों हैं नड्डा!’

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 05:29 AM (IST)

नई दिल्लीः कुछ अभूतपूर्व हुआ जब बिहार में जीत के बाद मतदाताओं को धन्यवाद देने के लिए पी.एम. ने भाजपा मुख्यालय का दौरा किया। जीत भाजपा के लिए एक टर्निंग प्वाइंट थी और इसका परिणाम भाजपा और राजग के लिए महत्वपूर्ण था। कारण! क्योंकि भाजपा की हार ने कांग्रेस और राहुल गांधी के नेतृत्व को खुश और उत्साहित किया होता व विपक्ष की एकता को मजबूत किया होता। 

वहीं इसने अगले साल मई में 5 राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुड्डुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा को बुरी तरह प्रभावित किया होता। इसलिए, पी.एम. बेहद खुश थे और एक संकेत देना चाहते थे। अपने संबोधन के दौरान पी.एम. ने अचानक कहा कि नड्डा जी, आप आगे चलो हम तुम्हारे साथ हैं। 

इससे पूर्व में मोदी ने नड्डा के किसी भी समकक्ष के लिए राज्य के चुनावों में बड़ी जीत के लिए इस तरह तारीफों के पुल नहीं बांधे थे। वहीं, जब मोदी ने तारीफ को दोहराया तो नड्डा मोदी को धन्यवाद देने के लिए अपनी सीट से उठ गए, लेकिन अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और बी.एल. संतोष बैठे रहे। इसके बाद मोदी ने तीसरी बार तारीफ को दोहराया और सभी को अपनी सीट से उठने और नड्डा के लिए तालियां बजाने को कहा। शायद इस दौरान मोदी एक छिपा हुआ संदेश दे रहे थे, क्योंकि कुछ शीर्ष नेता चुनाव प्रचार के लिए बिहार नहीं गए।

सूत्रों का कहना है कि अमित शाह एक भरोसेमंद प्रदूषक के संपर्क  में थे, जो उन्हें यह बता रहेे थे कि भाजपा-जद (यू) बिहार चुनाव में हार जाएगी, हालांकि भाजपा जद (यू) से बड़ी पार्टी होगी। जिसके चलते 5 नवम्बर को बिहार जाने के बजाय, शाह ने पश्चिम बंगाल जाने का विकल्प चुना। इस प्रकार, पी.एम. की दुर्लभ प्रशंसा ने नड्डा को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया क्योंकि वह अकेले बिहार में रहे और चुनाव का रुख बदल दिया। बेशक, इस दौरान मोदी ने जोरदार प्रचार किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News