उद्धव ठाकरे ने शिवसेना विधायकों को बताया, आखिर क्यों तोड़ा BJP से 25 साल पुराना साथ

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 06:00 PM (IST)

मुंबई : शिवसेना महाराष्‍ट्र में अपनी धुर विरोधी एनसीपी-कांग्रेस के साथ गठजोड़ करके सरकार बनाने जा रही है। सरकार बनाने के दावे की घोषणा से पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को अपने विधायकों के साथ बैठक की। बैठक में उद्धव ने विधायकों से कहा कि एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की नौबत की वजह भाजपा ही है। भाजपा ने उससे झूठ बोला इसलिए 25 साल पुराना गठबंधन तोड़ा। ठाकरे ने कहा कि भाजपा ने बाला साहेब ठाकरे को दिया वचन तोड़ा और दोबारा चुनाव न कराने पड़ें, इसलिए हमने एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया।

PunjabKesari

वहीं उन्होंने कहा कि आज रात तक सरकार बनाने को लेकर सबकुछ साफ हो जाएगा। शिवसेना ने अपने सभी 56 विधायकों को अगले कुछ दिनों तक मुंबई में ही बने रहने के लिए कहा है। हालांकि मुख्यमंत्री पद पर उद्धव ने कोई जवाब नहीं दिया। विधायकों ने मांग की कि उद्धव ही सीएम बनें।

PunjabKesari

वहीं सूत्रों के मुताबिक अगर उद्धव ठाकरे सीएम बनने को तैयार नहीं होते हैं तो इस पद के लिए जो नाम रेस में हैं वो संजय राउत का है। आज शाम शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेताओं की महाराष्ट्र में संयुक्त बैठक होनी है। बैठक के बाद तीनों दलों के नेता राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News