दुनिया के लिए आने वाला समय और मुश्किल, हर 10 में से एक इंसान होगा कोरोना पॉजिटिव: WHO

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2020 - 01:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने एक बार फिर कोरोना वायरस को लेकर बड़ा दावा किया है, जो दुनिया की चिंता बढ़ा सकती है। डब्ल्यूएचओ के अनुसार महामारी के अभी खत्म होने की कोई उम्मीद नहीं है, बल्कि आने वाले समय में दुनियाभर में हर 10 में से एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकता है।

PunjabKesari

WHO में आपात कार्यक्रमों के प्रमुख डॉ. माइकल रियान ने कहा कि महामारी का फैलना अभी भी जारी है। उन्होंने कहा कि हमारा ताजा अनुमान कहता है कि विश्व के 10 फीसद लोग कोरोना वारयस की चपेट में आ चुके हैं। यानी दुनिया की लगभग 760 करोड़ जनसंख्या में से 76 करोड़ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं। 

PunjabKesari

रियान ने कहा कि शहरी और ग्रामीण इलाकों के अनुसार संक्रमण की स्थिति बदल सकती है। कुल मिलाकर यह कहना उचित होगा कि दुनिया की बड़ी आबादी पर अब भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। अब हम मुश्किल समय की ओर जा रहे हैं। यह महामारी लगातार फैल रही है। उन्होंने कहा कि दक्षिण पूर्वी एशिया के कुछ हिस्सों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है और यूरोप तथा पूर्वी भूमध्यसागरीय क्षेत्रों में संक्रमण और संक्रमण के मौत के मामले भी बढ़ रहे हैं।

PunjabKesari

वहीं इससे पहले WHO ने कहा था कि दुनिया की 10 प्रतिशत आबादी कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण की चपेट में आ चुकी है और अब भी बहुत बड़ी आबादी पर संक्रमित होने का खतरा मंडरा रहा है। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, लोगों के कोरोना वायरस कोविड-19 से संक्रमित होने के जो आंकड़े सामने आ रहे हैं, वे बस एक पहलू हैं क्योंकि इतने वृहद स्तर पर गिनती के सटीक होने की संभावना कम होती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News