जब Spicejet की फ्लाइट में घुटने लगा यात्रियों का दम, बेहोश हो गई बुजुर्ग महिला...यात्री ने FB पर बयां की दास्तां

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 03:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (Spicejet) की एक और बड़ी लापरवाही सामने आई है। बीते रविवार को एयरपोर्ट पर खड़े विमान के अंदर एसी न चलने की वजह से दम घुटने जैसा माहौल बन गया था और यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई थी। यात्रियों के हंगामे के बाद क्रू मैंबर्स ने विमान के दोनों तरफ के दरवाजे खोले। इस दौरान एक बुजुर्ग यात्री गर्मी के कारण हो रही घबराहट से विमान के गेट पर बेहोश होकर गिर गई। दरअसल सोशल मीडिया पोस्ट में एक महिला यात्री ने विमान कंपनी की इस लापरवाही के बारे में बताया है।

PunjabKesari

महिला ने शेयर की पोस्ट

दिल्ली की रहने वाली उषा कांता चतुर्वेदी ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'घटना 7 अगस्त 2022 की है। मुंबई जाने के लिए हमने सुबह 7.20 की दिल्ली से स्पाइसजेट की टिकट ली। 5.30 बजे हम दिल्ली के इंदिरा गांधी अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे और सुरक्षा जांच से निपट कर काफी लंबा चलकर बोर्डिंग गेट पर पहुंचे। हमारी बोर्डिंग लगभग तय समय पर हो गई थी। 7.30 बजे हम लोग विमान में बैठे हुए थे। हम सुरक्षा पेटियां कसकर अपने अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए उत्साहित थे। पेटियां बांधे बैठे हमें 15 मिनट हो चुके थे और गर्मी से बुरा हाल होने लगा। विमान में AC नहीं चल रहा था।

 

सोशल मीडिया यूजर ने आगे लिखा, ''विमान परिचारिकाओं से पूछने पर उत्तर मिला इंजन अभी स्टार्ट किया है, धीरे-धीरे विमान ठंडा हो जाएगा। काफी देर हो गई और अंदर दमघोंटू वातावरण हो गया। यात्री परेशान हो विमान परिचारिका को बुलाने के लिए घंटी बजाने लगे, लेकिन कोई भी निकल कर सामने नहीं आया, न विमान उड़ा और न ही विमान में हवा का दबाव ठीक हुआ। स्थिति बद से बदतर होने लगी। लोगों की हालत खराब होने लगी। एक वृद्ध महिला लड़खड़ाते हुए आईं और विमान के दरवाजे के पास ही बेहोश होकर गिर गई, जिससे लोगों में अफरातफरी मच गई।

 

विमान कंपनी की बदइंतजामी को लेकर महिला यात्री ने बताया, ''इतना सब होने के बाद बताया गया कि इंजन काम नहीं कर रहा है। इंजीनियर लगे हुए हैं ठीक करने उसके बाद विमान उड़ान भरेगा। सब स्तब्ध थे, बिना जांच के विमान उड़ान भरने के लिए तैयार कैसे था? यात्रियों के गुस्से और खराब होती हालत को देखकर हम सबको बसों से एयरपोर्ट के अंदर वापस भेज दिया गया। किसी को अपनी जरूरी मीटिंग में समय पर पहुंचना था, किसी को अपने किसी परिजन के अन्तिम संस्कार में शामिल होना था लेकिन सब लेट हो गए।

 

200 रुपए की चाय

महिला यात्री ने बताया कि विमानन कंपनी ने यात्रियों के लिए कोई इंतजाम नहीं किए। लोगों को 100 रुपए की पानी की बोतल और 200 रुपए का चाय का छोटा कप खरीदना पड़ रहा था। 11 बजे तक विमान उड़ान नहीं भर पाया था और आखिर आखिर हमें अपनी टिकट कैंसिल करवानी पड़ी। हालांकि, अब तक इस मामले को लेकर विमानन कंपनी स्पाइसजेट की ओर से कोई बयान नहीं आया है। भारत में एयरलाइंस में तकनीकी खामियां लगातार सामने आ रही हैं. इसी वजह से विमानन नियामक डीजीसीए (DGCA) ने कई एयरलाइंस पर सख्ती भी दिखाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News