राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, जब जब देश भावुक हुआ, फ़ाइलें ग़ायब हुईं

punjabkesari.in Saturday, Aug 08, 2020 - 09:46 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्वी लद्दाख में ‘चीनी घुसपैठ' के उल्लेख वाली एक रिपोर्ट रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटाए जाने को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि यह कोई संयोग नहीं, बल्कि सरकार का लोकतंत्र विरोधी प्रयोग है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ जब जब देश भावुक हुआ, फ़ाइलें ग़ायब हुईं। माल्या हो या राफ़ेल, नीरव मोदी या चौकसी... गुमशुदा लिस्ट में ताजा हैं चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज़।''
PunjabKesari
कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ‘‘ ये संयोग नहीं, मोदी सरकार का लोकतंत्र-विरोधी प्रयोग है।'' गौरतलब है कि रक्षा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर अपलोड उस दस्तावेज को बृहस्पतिवार को हटा लिया जिस पर आधारित एक खबर अखबार में प्रकाशित हुई। खबर के मुताबिक, जून महीने की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी सैनिकों की एकतरफा आक्रामकता से पैदा हुए हालात संवेदनशील बने हुए हैं तथा यह गतिरोध लंबा चल सकता है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि रक्षा मंत्रालय ने अपने एक आंतरिक दस्तावेज में माना था कि चीनी सेना ने लद्दाख में कई क्षेत्रों में घुसपैठ की थी, लेकिन जैसे ही इसकी खबर मीडिया में आई इसे मंत्रालय की वेबसाइट से हटा दिया गया। मंत्रालय हर महीने की गतिविधियों को लेकर एक ब्योरा जारी करता है। जून महीने की प्रमुख गतिविधियों को लेकर चार अगस्त को मंत्रालय की वेबसाइट पर यह दस्तावेज अपलोड किया गया। इसमें एलएसी पर चीन की आक्रामकता के शीर्षक से एक अध्याय शामिल था। इस दस्तावेज को सामाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट भी किया है। इसमें कहा गया है कि एलएसी पर चीनी सेना की आक्रामकता 5 मई के बाद से बढ़ी है।
PunjabKesari 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News