जब जेटली, पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान बन गए “3 इडियट्स”!

punjabkesari.in Sunday, Jun 18, 2017 - 04:11 PM (IST)

नई दिल्लीः वित्त मंत्री अरुण जेटली, ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने खुद से जुड़ा एक वाक्या बताते हुआ कहा कि उस दिन वो तीनों खुद को  “3 इडियट्स” की तरह महसूस कर रहे थे। हुआ यूं कि अरुण जेटली दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में चल रही एक अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस में थे कि तभी संस्कृति मंत्री महेश शर्मा की बेटी उनके पास आई। उसने बहुत ही चिंताजनक स्वर में जेटली से कहा कि निर्मला उसके पिता के कैलाश अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है और उसकी हालत बहुत ही नाजुक है। यह सुनते ही जेटली गहरी सोच में पड़ गए कि कुछ दिन पूर्व ही तो उन्होंने वाणिज्य और उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमन से मुलाकात की थी तब तो वे बिल्कुल स्वस्थ थीं, फिर उनको अचानक क्या हो गया जो वो आईसीयू में भर्ती हैं।

बस फिर क्या था तीनों जेटली, पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान यूपी के नोएडा स्थित कैलाश अस्पताल के लिए निकल पड़े। तीनों अभी दिल्ली नोएडा के बोर्डर पर पहुंचे ही थे कि जेटली को उनकी पत्नी संगीता जेटली का फोन आ गया। उन्होंने जेटली से कहा कि जल्दी से घर आ जाइए कोई आपसे मिलने के लिए इंतजार कर रहा है। इस पर जेटली ने अपनी पत्नी को बताया कि वे तो अभी निर्मला सीतारमन से मिलने अस्पताल जा रहे। जब संगीता ने पूरी बात पूछी तो उन्हें यह समझते देर नहीं लगी कि उन्हें बहुत बड़ी गलफहमी हो गई है क्योंकि अस्पताल में निर्मला सीतारमन नहीं बल्कि उनकी कामवाली भर्ती है जिसका नाम भी निर्मला है।

संगीता ने उन्हें उनकी गलती के बारे में बताया तो तीनों खुद को ठगा से महसूस कर रहे थे क्योंकि पूरी बात जाने बिना ही वो निकल पड़े। जब निर्मला सीतारमन को तीनों मंत्रियों की इस गलतफहमी के बारे में पता चला तो उन्होंने मजाकभरे लहजे में तीनों मंत्रियों से पूछा कि वे उनसे मिले बिना ही वापिस क्यूं चले गए, इस पर पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि उस समय हम तीनों  3 इडियट्स की तरह लग रहे थे। इसलिए वापिस लौट गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News