Delhi News: कोरोना के कारण गई सत्येंद्र जैन की याददाश्त पर आदेश गुप्ता ने पूछा- तो फिर मंत्री कैसे बने हुए?

punjabkesari.in Thursday, Jun 16, 2022 - 01:45 PM (IST)

नेशलन डेस्क: ईडी (ED) द्धारा मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सत्येंद्र जैन से हो रही पूछताछ में बताया कि उनकी याददाश्त कोरोना के कारण चली गई है। सत्येंद्र जैन के इस बयान पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पलटवार करते हुए आप सरकार से पूछा कि जब जैन की याददाश्त कोरोना के दौरान चली गई तो उन्हें अब तक मंत्री क्यों बनाया हुआ है। उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल से अपील की है कि वह जैन को मंत्री पद से बर्खास्त करें। उन्होंने कहा जब सत्येंद्र जैन की याददाश्त चली गई है तो उनके सरकारी काम किसने किए ये भी एक बड़ा सवाल है। 

बीजेपी अध्यक्ष ने पूछा याददाश्त चले जाने के बाद उनके द्धारा लिए गए निर्णय कैसे सही हो सकते हैं। इस पर सीएम केजरीवाल को जवाब देना चाहिए। सीएम केजरीवाल खुद नैतिकता की बात करते हैं और राजनीति में नैतिकता का बड़ा महत्व होता है। ऐसे में सीएम केजरीवाल को नैतिकता का परिचय देते हुए सत्येंद्र जैन को मंत्री पद से हटाना चाहिए। जब ईडी ने जैन के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत दे दिए हैं और कोर्ट ने उन्हें जेल में भेज दिया है तो केजरीवाल उन्हें क्यों मंत्रिमंडल से नहीं हटा रहे हैं। 

ईडी ने कथित अवैध लेन-देन से जुड़े मामले में धनशोधन के आरोप में जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। इस साल अप्रैल में जैन के परिवार से जुड़ी 4.81 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क किया गया था। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस केस को झूठा बताया है और कहा है कि सत्येंद्र जैन को झूठे मामलों में फसाया जा रहा है। यही नहीं केजरीवाल ने केंद्र पर ईडी और सीबीआई का दुरूपयोग करने का आरोप भी लगाया है। उनका कहना है कि मोदी सरकार हाथ धो के आप सरकार की पीछे पड़ी हुई है। 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कोविड के बाद याददाश्त जाने के दिल्ली के गिरफ्तार मंत्री सत्येंद्र जैन के कथित दावे को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व को मंगलवार को निशाने पर लिया और पूछा कि ऐसा शख्स कैसे मंत्री बना रह सकता है? ठाकुर ने ऐसे शख्स को मंत्रिमंडल में बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सवाल उठाया और हैरानी जताई कि जैन कैसे विभाग चला सकते हैं?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News