ऑफ द रिकॉर्ड: जब फ्रंट फुट पर खेले अमित शाह

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 05:04 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अधिकतर नेता जहां अपनी बीमारी को छुपा कर रखते हैं, वहीं अमित शाह इस मामले में औरों से हट कर पेश आए हैं। अनंत कुमार हों या मनोहर पर्रिकर, अनिल दवे हों अथवा अरुण जेतली, लोगों को इनकी बीमारियों के बारे में कम ही जानकारी थी। उनके जीवन के अंतिम दौर में ही लोगों को अनौपचारिक तौर पर यह बताया गया कि वे किन बीमारियों से पीड़ित थे।
PunjabKesari
कुछ लोगों का कहना है कि 2014 में सत्ता में आने के बाद भाजपा ने जानकारी छिपाने की कला में महारत हासिल कर ली है लेकिन इस हफ्ते के शुरू में भाजपा ने एक खास प्रैस रिलीज जारी करने की अनुमति दे दी। यह संक्षिप्त प्रैस रिलीज अहमदाबाद के के.डी. अस्पताल के लैटरहैड पर जारी की गई, जहां अमित शाह सर्जरी के लिए गए थे।
PunjabKesari
इसमें कहा गया था कि अमित शाह ‘भारत के माननीय गृह मंत्री’ की मामूली सर्जरी हुई है। इसमें आगे कहा गया कि शाह को बुधवार को सुबह 9 बजे अस्पताल में दाखिल किया गया था और उनका गर्दन के पीछे लिपोमा का सफल आप्रेशन किया गया। इस मामूली सर्जरी के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है। बाद में इस नोट को भाजपा द्वारा आधिकारिक तौर पर जारी किया गया। भगवा पार्टी द्वारा पत्रकारों को छोटी से छोटी जानकारियों से वंचित रखने के चलन को देखते हुए यह शाह की सर्जरी की खबर को  छुपा सकती थी लेकिन अपने 2 बड़े नेताओं सुषमा स्वराज और अरुण जेतली के असामयिक निधन के चलते पार्टी ने शाह के स्वास्थ्य के बारे में अफवाहों की संभावना पर शुरू में ही विराम लगा देना उचित समझा। 
PunjabKesari
पार्टी नेताओं का कहना है कि डायबिटीज के मरीज होने के बावजूद शाह का स्वास्थ्य ठीक है। उनके एक करीबी नेता ने कहा, ‘‘वह सुबह काफी वर्कआऊट करते हैं और दिन भर ऊर्जा और उत्साह से भरपूर रहते हैं।’’ उन्होंने कहा कि किसी वरिष्ठ नेता के स्वास्थ्य के बारे में अफवाहों को फैलने नहीं दिया जा सकता। वास्तव में आजकल शाह अपने स्वास्थ्य पर काफी ध्यान दे रहे हैं। कुछ दिन पहले उनकी पीठ में दर्द के इलाज के लिए असम से एक एक्यूपंक्चर स्पैशलिस्ट को हवाई जहाज से दिल्ली लाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News