दिल्ली हाईकोर्ट बोला, प्राइवेट पॉलिसी से निजता पर हो रहा असर तो डिलीट कर दें Whatsapp

2021-01-18T16:33:57.093

नेशनल डेस्क: व्हाट्सएप Whatsapp की नई प्राइवेट पॉलिसी पर सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट में कहा कि व्हाट्सएप की नई पॉलिसी से निजता भंग होगी इसलिए मेरा अनुरोध है कि सरकार इसके खिलाफ जल्द से जल्द कोई कार्रवाई करे। इस पर हाईकोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि व्हाट्सएप एक प्राइवेट ऐप है और अगर इससे आपकी प्राइवेसी को नुकसान हो रहा है तो आप अपने मोबाइल से व्हाट्सएप डिलीट कर दें। कोर्ट ने कहा कि व्हाट्सएप करना नहीं रखा यूजर पर निर्भर करता है।

PunjabKesari

वहीं कोर्ट ने याचिकाकर्ता से पूछा कि क्या आप मैप या ब्राउजर इस्तेमाल करते हैं? क्योंकि उसमें भी आपका डाटा शेयर किया जाता है। हालांकि हाईकोर्ट ने अभी इस मामले पर किसी तरह का नोटिस जारी नहीं किया है। हाईकोर्ट ने कहा कि इस पर विस्तृत सुनवाई की जरूरत है, अब इस केस की सुनवाई 25 जनवरी को होगी। याचिकाकर्ता की तरफ से हाईकोर्ट में कहा गया कि सरकार को व्हाट्सएप की नई पॉलिसी के खिलाफ कड़ा कदम उठाना चाहिए।

PunjabKesari

याचिककर्ता ने कहा कि नई पॉलिसी के जरिए कंपनी आम लोगों से जुड़ी व्यक्तिगत जानकारी दूसरी कंपनियों के साझा करना चाहती है और इस पर रोक लगाना बेहद जरूरी है। याचिकाकर्ता ने कहा कि यूरोपियन देशों में इसको लेकर कड़े कानून हैं इसलिए व्हाट्सएप की पॉलिसी वहां पर अलग है। भारत को भी कुछ ऐसे कड़े कानून बनाने चाहिए।

PunjabKesari


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News