Twitter के नए बॉस एलन मस्क ने अगर पराग अग्रवाल को निकाला तो...कंपनी को चुकानी होगी बड़ी कीमत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 10:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क: सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के बोर्ड ने अरबपति उद्यमी एलन मस्क के 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण की पेशकश को मंजूरी दे दी है। इसी के साथ ही अब ट्विटर एलन मस्क का हो गया है। वहीं एलन मस्क की एंट्री के साथ ही पराग अग्रवाल चर्चा में आ गए हैं। दरअसल चर्चा है कि पराग अग्रवाल की अब ट्विटर से विदाई हो सकती है, हालांकि यह सिर्फ अटकलें हैं।

 

अगर होती है पराग अग्रवाल की विदाई
एलन मस्क द्वारा ट्विटर की खरीद के बाद अटकलें हैं कि एलन मस्क और पराग अग्रवाल एक-दूसरे को पसंद नहीं करते हैं। अगर पराग अग्रवाल की ट्विटर से विदाई होती है तो ट्विटर को इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी। रिपोर्ट्स के अनुसार ट्विटर से अगर पराग अग्रवाल जाते हैं तो एलन मस्क को उन्हें 4.2 करोड़ डॉलर (करीब 321 करोड़ रुपए) चुकाने होंगे।

 

रिसर्च फर्म Equilar के अनुसार पूर्व की शर्तों के मुताबिक पराग अग्रवाल को कंपनी बिकने के 12 महीने के अंदर हटाया जाता है तो उन्हें 321 करोड़ रुपए मिलेंगे। Equilar ने यह अनुमान पराग अग्रवाल की एक साल की बेसिक सैलरी और उनके इक्विटी अवॉर्ड्स के एक्सीलेरेटेड वेस्टिंग के आधार पर लगाया है। हालांकि Equilar के अनुमान पर ट्विटर के किसी प्रतिनिधि के कोई टिप्पणी करने से इनकार किया है। पराग अग्रवाल को पिछले साल नवंबर में ही ट्विटर का CEO बनाया गया था।

 

पराग अग्रवाल का रिएक्शन
खबरें हैं कि एलन मस्क से डील फाइनल होने के बाद पराग अग्रवाल ने कहा कि मस्क के नेतृत्व में ट्विटर का भविष्य अंधकार में है। रॉयटर्स के अनुसार उन्होंने ट्विटर के कर्मचारियों से यह बात कही। टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी। मस्क ने ट्विटर की नीतियों को लेकर भी सवाल उठाए थे और कहा था कि वह ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते है, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News