सक्रिय हो रहा पश्चिमी विक्षोभ, फिर बदलेगा मौसम...इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

punjabkesari.in Monday, Apr 05, 2021 - 01:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह आसमान साफ रहा और न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस पर बना रहा। मौसम विभाग ने आज दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने का पूर्वानुमान जताया है। वहीं पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण कई राज्यों पर इसका असर देखने के मिलेगा। उत्तराखंड, हिमाचल के ऊपरी हिस्सों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। साथ ही केरल और कुछ अन्य राज्यों में भी बारिश की संभावना है।

PunjabKesari

4 से 8 अप्रैल के बीच बारिश की संभावना
पश्चिम विक्षोभ का असर दिखने लगा है। लाहौल-स्फीति में आज ताजा बर्फबारी हुई। वहीं दिल्ली-एनसीआर समेत पंजाब क कई इलाकों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। पंजाब में हवाएं भी चल रही हैं। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक  6 से 7 अप्रैल को मौदानी इलाकों जैसे पंजाब, उत्तर हरियाणा और उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर धूल भरी आंधी, तूफान के साथ बारिश हो सकती है। विभाग ने देश के दो अलग अलग भागो में एक साथ चक्रवात उठने की भी संभावना जताई है।

PunjabKesari

विभाग के मुताबिक एक चक्रवात छत्तीगढ़ के ऊपर और दूसरा झारखंड और इससे सटे गंगीय पश्चिम बंगाल के ऊपर उठ रहा है। इस प्रभाव से छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में बारिश हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान में अगले चार दिनों में गर् हवाएं चलने का अनुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 5, 6 और 7 अप्रैल को ऊना, बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर के कुछ स्थानों में अंधड़ और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News