Presidential Election 2022: कौन होगा राष्ट्रपति उम्मीदवार? मंथन के लिए ममता की बैठक में जुटे विपक्षी दल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 15, 2022 - 04:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी द्वारा बुलायी गयी विपक्षी दलों की बैठक में 16 दलों के नेता सत्तारूढ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को राष्ट्रपति चुनाव में घेरने के लिए तमाम दांव पेंचों पर चर्चा कर रहे हैं।  बुधवार को यहां कंस्टीट्यूशन क्लब में दोपहर बाद शुरू हुई इस बैठक में आने वाले विपक्षी नेताओं का खुद बनर्जी ने हाल के प्रवेश द्वार पर स्वागत किया।  

बैठक में बनर्जी के अलावा राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल, जनता दल एस के एच डी देवेगौड़ा और एच डी कुमारस्वामी,कांग्रेस के जयराम रमेश और रणदीप सुरजेवाला , समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, जम्मू कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की महबूबा मुफ्ती, राष्ट्रीय लोकदल पार्टी के जयंत चौधरी , भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के विनय विश्वम, राष्ट्रीय जनता दल के मनोज झा और तृणमूल के सुखेन्दू शेखर राय आदि नेता हिस्सा ले रहे हैं। 

द्रविड़ मुनेत्र कषगम, शिव सेना , नेशनल कांफ्रेन्स , आईयूएमएल , वाम दलों और जेएमएम के नेता भी बैठक में पहुंचे हैं। सूत्रों के अनुसार एआईएमआईएम, तेलंगाना राष्ट्र समिति और आम आदमी पाटर्ी ने इस बैठक में नहीं जाने का निर्णय लिया है। बैठक में आगामी जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सभी विपक्षी दल गहन विचार मंथन कर सत्तारूढ गठबंधन के लिए चुनौती पेश करने की रणनीति बनाने का काम करेंगे। राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होंगे और नतीजों की घोषणा 21 जुलाई को की जायेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News