‘पराक्रम दिवस' समारोह: कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल पहुंचे पीएम, लगे मोदी मोदी के नारे

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 05:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर यहां आयोजित पराक्रम दिवस समारोह में भाग लेने के लिए शनिवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने नेताजी भवन का दौरा किया। इसके बाद उन्होंने नेशनल लाइब्रेरी पहुंचकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा को पुष्प अर्पित किए। इस वक्त वह विक्टोरिया मेमोरियल का दौरा कर रहे हैं। उनके यहां पहुंचते ही मोदी-मोदी के नारे लगने लगे।

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ  राज्यपाल जगदीप धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद हैं। इस वक्त मेमोरियल में नेताजी की याद में सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की जा रही है।

PunjabKesari

इससे पहले प्रधानमंत्री ने असम के शिवसागर जिले में स्थित जेरेंगा पठार के मूल निवासी और भूमिहीन परिवारों के लिए 1.6 लाख भूमि पट्टा आवंटन अभियान की शुरुआत की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि मोदी ‘‘पराक्रम दिवस'' पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने कोलकाता पहुंच गए हैं। अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में कलाकारों की ओर से एक प्रदर्शनी भी लगाई गई है। प्रधानमंत्री कलाकारों और सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों से संवाद करेंगे। 

PunjabKesari
नेताजी के जीवन पर आधारित एक स्थायी प्रदर्शनी और एक ‘‘प्रोजेक्शन मैपिंग शो'' का भी वह उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी नेताजी की याद में एक स्मारक सिक्का और डाक टिकट भी जारी करेंगे।  कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में ‘‘पराक्रम दिवस'' समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम की वह अध्यक्षता करेंगे। सरकार ने पिछले दिनों नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को ''पराक्रम दिवस'' के तौर पर मनाने का निर्णय किया। गौरतलब है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाने के लिए सरकार ने प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में 85 सदस्यीय एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है जो साल भर के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करेगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News