ED की लगातार पूछताछ से छूटे अर्पिता मुखर्जी के पसीने, अस्पताल में बेहोश होकर गिरी, फूट-फूटकर रोई

punjabkesari.in Friday, Jul 29, 2022 - 01:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल एसएससी स्कैम में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अर्पिता मुखर्जी के एक और घर में रेड मार कर करीब  27.9 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है। वहीं इस बीच ईडी की पूछताछ और लगातार हो रही जांच से परेशान होकर बंगाल सरकार के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी बुरी तरह टूट गई है। दरअसल, जब गुरूवार को  अर्पिता मुखर्जी को  मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया तो  इस दौरान वे बेहोश होकर गिर गईं जिससे उनके पैर में चोट भी आई है इतना ही नहीं अर्पिता गिरने के बाद फूट फूट कर रोने लगीं। दरअसल, कोर्ट के आदेश पर पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी का हर 48 घंटे में मेडिकल चेकअप होना है। 

बता दें कि अर्पिता के घर के ईडी की छापेमारी में अब तक 49 करोड़ रुपये बरामद किए जा चुके हैं। ईडी अधिकारियों ने बुधवार को दक्षिण कोलकाता के राजदांगा और उत्तरी कोलकाता के बेलघरिया में विभिन्न ठिकानों पर छापे मारे थे। अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के दौरान मुखर्जी ने ईडी को इन संपत्तियों की जानकारी दी है। ईडी अधिकारियों को बेलघरिया के रथतला इलाके में दो फ्लैट्स में घुसने के लिए दरवाजा तोड़ना पड़ा, क्योंकि उनकी चाभियां नहीं मिली थी।

अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान फ्लैट्स से कई ‘‘अहम’’ दस्तावेज भी बरामद किए गए। ममता बनर्जी की सरकार में प्रभावशाली मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें अर्पिता मुखर्जी के टॉलीगंज फ्लैट में नकदी मिलने के बाद गिरफ्तार किया गया।

गौरतलब है कि कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की अनुशंसा पर सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह ‘ग’ और ‘घ’ वर्ग के कर्मचारियों और शिक्षकों की भर्ती में हुई कथित अनियमितता की जांच कर रही है। वहीं, ईडी घोटाले में धनशोधन की जांच कर रहा है। उल्लेखनीय है कि जब यह कथित घोटाला हुआ था, उस समय पार्थ चटर्जी राज्य के शिक्षामंत्री थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News