कर्नाटक में कोरोना मामलों में उछाल के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटेगा, अन्य पाबंदियां लागू

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 06:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने का फैसला किया, जिसे कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के मकसद से लगाया गया था। हालांकि, रोजाना रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक का रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्य में कोविड-19 की स्थिति और इसकी रोकथाम के लिए लगाई गयी पाबंदियों का आकलन करने के लिए विशेषज्ञों, अपनी सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की।

प्रदेश के राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा, ‘‘शनिवार और रविवार के साप्ताहिक कर्फ्यू को हटाया जा रहा है। विशेषज्ञों की रिपोर्ट के आधार पर और हालात को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। अब संक्रमितों के अस्पतालों में भर्ती होने की दर करीब 5 प्रतिशत है। अगर यह बढ़ती है तो हम साप्ताहिक कर्फ्यू फिर से लगाएंगे।''

 बैठक के बाद उन्होंने जनता से अपील की कि कोविड दिशानिर्देशों और एहतियाती उपायों का पालन करें, ताकि फिर से सप्ताहांत में कर्फ्यू लगाने की नौबत नहीं आए। अशोक ने कहा, ‘‘हालांकि, रोजाना रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक चलने वाला रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा।'' मंत्री ने यह भी बताया कि प्रदर्शनों, रैलियों, मेलों और अन्य आयोजनों पर पाबंदियां जारी रहेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News