उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की पोती की रिसेप्शन में पहुंचे निलंबित सांसद, PM मोदी भी हुए शामिल -एक साथ खिंचवाई फोटो

punjabkesari.in Tuesday, Dec 21, 2021 - 09:53 AM (IST)

नई दिल्ली: राज्य सभा के शीतकालीन सत्र से निलंबित 12 सांसदों को लेकर जहां संसद में पिछले कई दिनों से हंगामा हो रहा हो रहा है वहीं इन सबके बीच सोमवार को एक दिलचस्प नज़ारा देखने को मिला।  दरअसल, सोमवार को निलंबित सांसद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की पोती के शादी के रिसेप्शन में पहुंचे। रिपोर्ट्स के अनुसार 12 में से 10 निलंबित सांसद रिसेप्शन में पहुंचे थे। इतना ही नहीं यहां सभी ने एक साथ फोटो भी खिंचवाई। 
 

बता दें कि राज्य सभा के चेयरमैन और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की ओर से रिसेप्शन पार्टी नई दिल्ली में उनके आधिकारिक आवास में आयोजित की गई थी। इस रिसेप्शन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, चीफ जस्टिस एनवी रमन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे। इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस रिसेप्शन में पहुंचे थे।
 

गौरतलब है कि मौजूदा पूरे सत्र के लिए राज्य सभा से न‍िलंबित सांसदों में शिवसेना की प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई, सीपीएम के एलाराम करीम, सीपीआई के बिनय विश्वम और तृणमूल कांग्रेस की डोला सेन, शांता छेत्री शामिल हैं। अमर्यादित व्‍यवहार के कारण इनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।
 

साथ ही कांग्रेस के छह सांसदों को भी इसी आधार पर निलंबित किया गया है। इनमें फूलो देवी नेताम, छाया वर्मा, रिपुन बोरा, राजमणि पटेल, सैयद नासिर हुसैन और अखिलेश प्रसाद सिंह के नाम शामिल हैं। इसके साथ ही विपक्ष लगातार इनके निलंबन वापस लेने की मांग कर रहा है।  केंद्र सरकार ने रविवार को विपक्षी दलों को अन्य मुद्दों सहित 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन पर चर्चा का निमंत्रण दिया था। हालांकि, विपक्षी दलों ने इस निमंत्रण को खारिज कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News