राजधानी को फिर भिगोएगी बारिश, कई राज्यों में तेज आंधी का अलर्ट जारी

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 09:41 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जून के महीने में भी मौसम रोजाना अलग अलग रंग दिखा रहा है। देश के कई राज्यों में बेमौसम बरसात हो रही है। उत्तर भारत में अगले चौबीस घंटों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है तथा कहीं कहीं गरज के साथ अंधी आने की भी संभावना जताई जा रही है, जिसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी ​कर दिया है। 

PunjabKesari

मौसम केन्द्र के अनुसार हिमाचल प्रदेश सहित पश्चिमोत्तर में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने के कारण बारिश या बूंदाबांदी का दौर जारी रहेगा। कहीं कहीं अंधड़ ,गर्जन के साथ बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश में तेज बारिश के साथ आंधी चल सकती है। साथ ही झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, बिहार, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है। 

PunjabKesari

बता दें किे निसर्ग चक्रवात के चलते महाराष्ट्र के बाद मध्य प्रदेश हाई-अलर्ट पर जारी किया गया है। गुजरात, उत्तर प्रदेश में भी बारिश होगी। राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां 5 जून को बारिश की पूरी संभावना है। 10 जून तक तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा, जिससे अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहने का अनुामन है। 

PunjabKesari

कर्नाटक, केरल, गोवा, महाराष्ट्र, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और गुजरात के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने खतरे को देखते हुए उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। भीषण चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ के कारण गुजरात के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटे में भारी बारिश हुई है। चक्रवात राज्य के दक्षिणी तट पर बुधवार को पहुंचा था, लेकिन इससे भारी नुकसान नहीं हुआ। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News