दिल्ली का बदला मौसम: बारिश से लोगों को मिला सुकून, इन राज्यों में  भी गरजेंगे बादल

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 08:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश की राजधानी दिल्ली में वीरवार सुबह की शुरूआत बारिश से हुई। धीमे धीमे हो रही बारिश से राजधानी का मौसम काफी सुहाना हो गया है। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी आंधी और गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना जताई जा रही है। 

PunjabKesari
दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश होने की संभावना जताते हुए कहा गया था कि इससे लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिनभर आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अनुमान है। दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से दो डिग्री कम 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 

PunjabKesari
इसके अलावा मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि इस हफ्ते केरल में भारी बारिश की संभावना है जिसके बाद अधिकारियों ने कुछ जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि 14 मई को अरब सागर के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है। केरल और लक्षद्वीप में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश और तेज़ हवाएं चलने का पूर्वनुमान जताया गया है।

PunjabKesari

मौसम के खराब रहने की वजह से केरल सरकार ने सभी लोगों से केरल आपदा प्रबंधन की ओर से जारी सुरक्षा दिशा-निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है। आईएमडी ने मछुआरों को गहरे समंदर में नहीं जाने और तट पर लौट आने की सलाह दी है। सरकार ने कहा कि कुछ जिलों के लिए पीले और नारंगी रंग के अलर्ट जारी किए गए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News