गुवाहाटी हवाई अड्डे पर एकनाथ शिंदे ने कहा, हम उच्चतम न्यायालय के निर्देशों का पालन करेंगे

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 07:40 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी से रवाना होने से कुछ मिनट पहले बुधवार शाम को कहा कि असंतुष्ट विधायक महाराष्ट्र के राज्यपाल के शक्ति परीक्षण के आदेश को चुनौती देने वाली उनकी पार्टी की याचिका पर उच्चतम न्यायालय के निर्देशों का पालन करेंगे। गुवाहाटी हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए शिंदे ने कहा कि शिवसेना के बागी विधायक महाराष्ट्र और राज्य के लोगों के विकास के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय का फैसला (मामले पर) अब से थोड़ी देर में आएगा। हम शीर्ष अदालत के आदेश के अनुसार आगे का कदम उठाएंगे।''

यह पूछे जाने पर कि क्या असंतुष्ट विधायक भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन करेंगे, उन्होंने कहा, ‘‘हम बृहस्पतिवार को मुंबई पहुंचेंगे और शक्ति परीक्षण में भाग लेंगे। हम अपनी भविष्य की रणनीति उसके बाद तय करेंगे।'' विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के लिए उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को महाराष्ट्र के राज्यपाल के निर्देश के खिलाफ शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु की याचिका पर उच्चतम न्यायालय बृहस्पतिवार को सुनवाई कर रहा है। शिंदे ने जोरदार तरीके से इससे इनकार किया कि वे ‘‘विद्रोही'' हैं। उन्होंने कहा कि वे ‘‘असली शिवसैनिक'' हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हम बालासाहेब ठाकरे के शिव सैनिक हैं। हम हिंदुत्व की विचारधारा को आगे बढ़ाएंगे। हम महाराष्ट्र और राज्य के लोगों के विकास के लिए काम करेंगे।'' शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में महाराष्ट्र के विधायक बुधवार शाम करीब पांच बजे गुवाहाटी के होटल से हवाई अड्डे के लिए निकले। सूत्रों ने बताया कि रवानगी करीब दो घंटे विलंबित करने के बाद असंतुष्ट विधायकों ने गोवा के लिए रवाना होने का फैसला किया, जहां से वे मुंबई जाएंगे। विधायक, उनके सहयोगी और परिवार के कुछ सदस्य असम राज्य परिवहन निगम की तीन वातानुकूलित बसों में रेडिसन ब्लू होटल से निकले। तीनों बसें कड़ी सुरक्षा घेरे में करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित हवाई अड्डे पहुंचीं।

असम के संसदीय कार्य मंत्री पीयूष हजारिका, आवास और शहरी मामलों के मंत्री अशोक सिंघल, भाजपा सांसद पल्लब लोचन दास और विधायक दिगंत कलिता और सुशांत बोरगोहेन महाराष्ट्र के विधायकों के साथ हवाई अड्डे गए। गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त हरमीत सिंह, संयुक्त आयुक्त पार्थ सारथी महंत और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी हवाई अड्डे पर मौजूद थे। हवाई अड्डे पर सुबह से ही सैकड़ों पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक चार्टर्ड विमान विधायकों को गोवा ले जाएगी। महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को परोक्ष तौर पर गिराने के प्रयास में शिवसेना के असंतुष्ट विधायक कुछ निर्दलीय विधायकों के साथ 22 जून से मुंबई से लगभग 2,700 किलोमीटर दूर गुवाहाटी में डेरा डाले हुए थे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News