हमें एकजुट होकर कोरोना से लड़ना होगा, हालात नहीं सुधरे तो लॉकडाउन से इनकार नहीं

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 08:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना के बेकाबू होते हालातों के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य की जनता को संबोधित कर रहे हैं। राज्य की जनता को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि यदि वर्तमान में कोरोना की स्थिति बनी रहती है तो मैं लॉकडाउन लगाने से इंकार नहीं कर सकता। 

उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य के लोग कोरोना के कारण सहमे हुए हैं। उन्होंने कहा कि मार्च के बाद से स्थिति भयावह हो गई है। उन्होंने कहा कि राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता है। फिलहाल, महाराष्ट्र के सबसे अधिक प्रभावित जिलों में मुंबई, नासिक, पुणे, ठाणे और नागपुर शामिल है। 

PunjabKesari

पुणे में एक हफ्ते का मिनी लॉकडाउन
बता दें कि, महाराष्ट्र के पुणे में अगले सात दिन के लिए कड़े निर्देश जारी किए गए हैं। पुणे में 7 दिन के लिए होटल, सिनेमा और रेस्त्रां बंद रहेंगे। वहीं लोकल बस सेवा भी अगले सात दिन के लिए बंद कर दिया गया। यह नए आदेश शनिवार (3 अप्रैल) से लागू होंगे। इसके अलावा शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू होगा। प्रशासन ने नई नियम जारी करते हुए कहा कि जिले के सभी बार, होटल, रेस्तरां, सिनेमा हॉल, थियेटर, पब्लिक प्लेस को 7 दिन के लिए बंद किया गया है। सिर्फ होम डिलीवरी की अनुमति है। किसी भी तरह के पब्लिक फंक्शन की भी इस दौरान इजाजत नहीं होगी। किसी के अंतिम संस्कार पर 20 लोग और शादी कार्यक्रम में सिर्फ 50 लोग शामिल हो पाएंगे।

PunjabKesari

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में भी सख्ती लागू
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए छत्तीसगढ़ के दुर्ग में पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ के अलावा महाराष्ट्र के पुणे में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है और पब्लिक प्लेस को बंद करने का निर्णय लिया गया है। जिले में अब 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक पूरी तरह से लॉकडाउन लागू रहेगा।

PunjabKesari
बता दें कि, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। महाराष्ट्र कोरोना के सक्रिय मामलों में टॉप पर है और राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान सक्रिय मामले 10293 बढ़कर 3,67,897 हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 32,631 और मरीज स्वस्थ हुए, जिसे मिलाकर कोरोना को मात देने वालों की तादाद 24,33, 368 पहुंच गई है जबकि 249 और मरीजों की मौत से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 54,898 हो गया है।

 

 

 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News