दिल्ली में मानसून होगा मेहरबान, इन राज्यों में आफत बनकर बरसेगी बारिश

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 01:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में मॉनसून दस्तक दे चुका है, जिससे लोग राहत की सांस ले रेह हैं। हालांकि कई जगह उमस भरी गर्मी ने जीना मुहाल किया हुआ है। इसी बीच मौसम विभाग ने उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 

PunjabKesari

निजी मौसम पूर्वानुमान संस्था स्काईमेट के अनुसार असम, मेघालय, हिमाचल प्रदेश और तटीय कर्नाटक में अगले 24 घंटों में मध्यम बारिश हो सकती है। पूरे उत्तरी और पूर्वी भारत में भारी वर्षा के कारण कई दुर्घटनाएं और भूस्खलन हुए हैं। उत्तर प्रदेश में शनिवार को सुल्तानपुर जिले में दीवार गिरने की अलग-अलग घटनाओं में दो महिलाओं की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। 

PunjabKesari

अरुणाचल प्रदेश में पिछले पांच दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण भूस्खलन की कई घटनाएं हुई और राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ की समस्या खड़ी हो गई। भारी बारिश के चलते कई सड़कों और घरों को नुकसान पहुँचा और निचले इलाकों में बाढ़ आ गई।

PunjabKesari

वहीं देश की राजधानी की बात करें तो यहां सुबह आसमान में बादल छाए रहे और अगले कुछ घंटों में हल्की तथा मध्यम स्तर की बारिश होने के साथ ही तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि अगले दो घंटों में दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मेरठ, रोहतक, गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हल्की से मध्यम बारिश होगी।राजधानी में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News